व्हाट्सएप डार्क मोड

पिछले सालों से व्हाट्सएप एप में डार्क मोड की चल रही मांग को कंपनी ने कर दिया पूरा

631 0

टेक डेस्क। आज के समय में 99 प्रतिशत लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। जोकि दुनिया का सबसे बड़े इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप माना जाता हैं। व्हाट्सएप में हर रोज कोई न कोई नया अपडेट होता ही रहता हैं।

लेकिन पिछले सालों से व्हाट्सएप एप में डार्क मोड की मांग चल रही थी जिसे अब कंपनी ने पूरा कर दिया है। कंपनी ने व्हाट्सएप में डार्क मोड जारी कर दिया है, हालांकि व्हाट्सएप का डार्क मोड फिलहाल केवल एंड्रॉयड के बीटा यूजर्स के लिए ही जारी किया जा रहा है।

1 फरवरी 2020 से लाखों स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप सपोर्ट बंद

तरीका जानने से पहले हम बता दें कि 1 फरवरी 2020 से लाखों स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप अपना सपोर्ट बंद कर रहा है। ऐसे में पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन यूजर्स को हर हाल में 31 जनवरी 2020 तक नया स्मार्टफोन खरीदना होगा। 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप एंड्रॉयड के वर्जन 2.3.7 वाले स्मार्टफोन और आईओएस 7 वाले आईफोन पर व्हाट्सएप काम नहीं करेगा।

रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट का निधन, खेल जगत में बना गम का माहौल

कंपनी ने कहा है कि उसके इस फैसले का असर अधिक यूजर्स पर नहीं पड़ेगा, क्योंकि अधिकतर यूजर्स के पास नया फोन है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि एंड्रॉयड के किटकैट यानी 4.0.3 वर्जन या इससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट मिलेगा, लेकिन इससे नीचे वाले वर्जन वाले स्मार्टफोन यूजर WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

ऐसे करें डार्क मोड को ऑन

सबसे पहले अपने एप को अपडेट करें। इसके बाद व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर चैट सेटिंग को चुनें। इसके बाद थीम्स में जानें पर चूज थीम का विकल्प मिलेगा और यहीं आपको डार्क मोड भी मिलेगा। व्हाट्सएप में डार्क मोड को ऑन करने के लिए इस स्टेप पर फॉलो करें…

व्हाट्सएप डार्क मोड के फायदे

व्हाट्सएप में डार्क मोड का पहला फायदा यह है कि डार्क मोड ऑन होने पर ब्लू टिक व्हाइट बैकग्राउंड के मुकाबले साफ-साफ दिखता है। व्हाट्सएप का डार्क मोड फिलहाल एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.20.14 पर मिल रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इसे सभी लोगों के लिए जारी किया जाएगा।

Related Post

घंटाघर पर 'CAA' विरोधी प्रदर्शन

लखनऊ : घंटाघर पर ‘CAA’ विरोधी प्रदर्शन का महीना पूरा, प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं डटी

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ। लखनऊ में इमामबाड़ा क्षेत्र में घंटाघर पर 17 जनवरी से शुरु हुए CAA विरोधी प्रदर्शन को रविवार को एक…
IGNOU

इग्नू में जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन में परास्नातक पाठ्यक्रम शुरू

Posted by - December 13, 2019 0
लखनऊ। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के पत्रकारिता एवं न्यू मीडिया स्टडीज़ विद्यापीठ ने एक नये कार्यक्रम-जर्नलिज्म व मास…

अर्जुन कपूर की एक और फिल्म सुपरफ्लॉप, उम्मीद के मुताबिक नहीं हुआ कलेक्शन

Posted by - May 27, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। अर्जुन कपूर की एक्शन थ्रिलर फिल्म इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड बॉक्स ऑफिस पर पिटती नजर आ रही है। आतंकवाद…