जाति जनगणना को लेकर तेजस्वी का बड़ा बयान, सीएम नीतीश से तीन दिन में मांगा जवाब

303 0

पटना। जाति जनगणमा को लेकर राबड़ी आवास पर शुक्रवार रात हुई महागठबंधन की बैठक के बाद राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी घटक दलों ने नीतीश कुमार को जातिगत जनगणना पर रुख स्पष्ट करने के लिए तीन दिनों की मोहलत दी है। अगर वे जवाब नहीं देते हैं तो उसके बाद हमलोग अपना एक्शन प्लान बनाएंगे।

जातिगत जनगणना बिहार की इच्छा- तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा कि जातिगत जनगणना के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी। बिहार विधानसभा और विधान परिषद से दो-दो बार सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेजा जा चुका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। यह बिहार की इच्छा है। जो कि राष्ट्रहित में है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार के सारे दल भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से 23 अगस्त को मिलने भी गए थे। हमने प्रस्ताव दिया था कि अगर केंद्र सरकार जातिगत जनगणना के लिए तैयार नहीं होती है तो राज्य सरकार को अपने खर्चे पर कराना चाहिए।

तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

तेजस्वी ने कहा कि देशभर के 80- 90 फीसदी लोग चाहते हैं कि जाति जनगणना हो। तेजस्वी ने कहा कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि इस बार जातिगत जनगणना नहीं होगी। इससे स्पष्ट होता है कि केंद्र में बैठी आरएसएस विचारधारा वाली सरकार जातीय जनगणना नहीं करवाना चाहती है।

तेजस्वी ने कहा कि जातिगत जनगणना होने से यह भी पता चलेगा कि आरक्षण में किन जातियों को लाना है और किन जातियों को नहीं लाना है?

भारत बंद को महागठबंधन का समर्थन- तेजस्वी
वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन की सारी पार्टियां भारत बंद का समर्थन करेंगी। उन्होंने कहा कि हमलोग 27 सितंबर को किसानों के भारत बंद का सक्रिय समर्थन देने की घोषणा करते हैं।

Related Post

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता 90 फीसदी जली, फिर भी खुद ही 100 नंबर पर किया कॉल

Posted by - December 5, 2019 0
उन्नाव। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में चश्मदीद रविंद्र प्रकाश ने मीडिया ने बात की है। रविंद्र…