IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार ट्रॉफी जीतकर रचा इतिहास!

322 0

खेल डेस्क.  कल यूएई में हुए IPL के 13वें सीजन के फाइनल मुकाबलें में मुंबई इंडियंस(MI) ने दिल्ली कैपिटल्स(DC) को 5 विकेट से मात देकर पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतकर एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. मुंबई इंडियंस पहली बार साल 2013 में चैंपियन बनी थी, इसके बाद साल 2015, 2017, 2019 और 2020 का आईपीएल खिताब जीतकर उसने इतिहास रच दिया है. वही दिल्ली कैपिटल्स की टीम 13 साल में पहली बार फाइनल में पहुँचने में कामयाब रही, लेकिन उसका खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया.

जिम जाने के बाद अपनी डाइट में शामिल करे इन चीजों को

टीम मुंबई इंडियंस ने ये सभी पांच खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में हासिल किए है. रोहित ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल जिताकर ये साबित कर दिया है की  अब तक के सबसे बेस्ट कप्तान है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने आज तक कभी आईपीएल का फाइनल मिस नही किया. आईपीएल हिस्ट्री में रोहित सबसे कामयाब कप्तान रहे. मुंबई दो बार चैंपियंस लीग भी जीत चुकी है. यह सारे खिताब भी भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के वक़्त मिले.

मैच में जीत हालिस करने के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “पूरे सीजन जिस तरह से चीजें रहीं उससे मैं काफी खुश हूं. हमने शुरू में कहा था कि हम जीत को एक आदत बनाने चाहते हैं और आप इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकते. हम पहली ही गेंद से आगे थे और हमने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को मंगलवार को 20 करोड़ रुपये की विजेता पुरस्कार राशि भी प्रदान की.

सौरभ गांगुली ने मुंबई के कप्तान रोहित को विजेता ट्रॉफी प्रदान की थी. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 156 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 157 रनों का टारगेट दिया था. जिसे मुंबई की टीम ने 18.4 ओवर में पांच विकेट रहते पूरा कर लिया था. मुंबई के बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स है, जिसने 3 बार ट्रॉफी जीती है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की कप्तानी में साल 2010, 2011 और 2018 का आईपीएल खिताब अपने नाम किया था.

 

 

 

 

Loading...
loading...

Related Post

घर में बनाएं इन तरीको से फेस पैक, ऑयली स्किन की प्रॉब्लम्स से पाएं छुटकारा

Posted by - May 24, 2019 0
डेस्क। ऑयली स्किन है तो आपको अक्सर इससे जुड़ी प्रॉब्लम होती होंगी। ऑयली स्किन वालों को कील-मुंहासों की परेशानी अधिक…

बिहार में अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा – गिरिराज

Posted by - October 20, 2019 0
पटना। मुहर के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के सुर बदले-बदले नजर आ रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि मुख्यमंत्री…