Shinzo Abe

जिंदगी से जंग हार गए पूर्व पीएम शिंजो आबे, सीने में लगी थी दो गोली

223 0

टोक्यो: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) आखिरकार जिंदगी से जंग हार गए। जापानी मीडिया के हवाले से आई खबर के मुताबिक, जापान के पूर्व प्रधान मंत्री 67 साल के शिंजो आबे की शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में भाषण के दौरान सीने में दो गोली मारी गई थी, उसके बाद उन्हें कार्डिएक अरेस्ट भी आया था। कई घंटों की इलाज के बाद आखिरकार उनकी मौत हो गई। जापानी मीडिया आउटलेट एनएचके ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, “अधिकारियों का कहना है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री अबे शिंजो की मौत की पुष्टि हो गई है।

शिंजो आबे (Shinzo Abe) की मौत के बाद जापान में 9 जुलाई (शनिवार) को एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है। गोली लगने के बाद शिंजो आबे का नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजे (जापान के समय के मुताबिक सुबह 11.30) भाषण के दौरान उनपर गोलियों से हमला हुआ, अस्पताल में इलाजे के दौरान 6 घंटे बाद उन्होंने आखिरी सांस ली।

Motor Floater Policy: हर गाड़ियों पर बीमा पॉलिसी की टेंशन खत्म

जापान के सरकारी टीवी NHK की तरफ से ब्रॉडकास्ट हुई फुटेज में दिखता है कि वो स्टेज पर खड़े हैं जब धमाके की तेज आवाज होती है और हवा में धुंआ उठता है। गोली लगने के बाद से ही उनकी हालत नाजुक हो जाती है। डॉक्टर उन्हें बचाने के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन उनमें कोई सुधार नहीं आया। आबे के दिल समेत कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। आबे की मौत के बाद रविवार को होने वाले जापानी संसद के उच्च सदन के चुनाव टाले जा सकते हैं।

इस नीति के तहत वैश्विक शिक्षा का केन्‍द्र बनेगा देश, आज परिणाम संग प्रमाण जरूरी: पीएम मोदी

Related Post

Nancy Pelosi

नैंसी पेलोसी पर चीन ने लगाई पाबंदी, जापानी प्रधानमंत्री भी गरजे

Posted by - August 5, 2022 0
बीजिंग/टोक्यो। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) की ताइवान यात्रा से भड़का चीन शांत नहीं हो रहा…