Shinzo Abe

जिंदगी से जंग हार गए पूर्व पीएम शिंजो आबे, सीने में लगी थी दो गोली

68 0

टोक्यो: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) आखिरकार जिंदगी से जंग हार गए। जापानी मीडिया के हवाले से आई खबर के मुताबिक, जापान के पूर्व प्रधान मंत्री 67 साल के शिंजो आबे की शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में भाषण के दौरान सीने में दो गोली मारी गई थी, उसके बाद उन्हें कार्डिएक अरेस्ट भी आया था। कई घंटों की इलाज के बाद आखिरकार उनकी मौत हो गई। जापानी मीडिया आउटलेट एनएचके ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, “अधिकारियों का कहना है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री अबे शिंजो की मौत की पुष्टि हो गई है।

शिंजो आबे (Shinzo Abe) की मौत के बाद जापान में 9 जुलाई (शनिवार) को एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है। गोली लगने के बाद शिंजो आबे का नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजे (जापान के समय के मुताबिक सुबह 11.30) भाषण के दौरान उनपर गोलियों से हमला हुआ, अस्पताल में इलाजे के दौरान 6 घंटे बाद उन्होंने आखिरी सांस ली।

Motor Floater Policy: हर गाड़ियों पर बीमा पॉलिसी की टेंशन खत्म

जापान के सरकारी टीवी NHK की तरफ से ब्रॉडकास्ट हुई फुटेज में दिखता है कि वो स्टेज पर खड़े हैं जब धमाके की तेज आवाज होती है और हवा में धुंआ उठता है। गोली लगने के बाद से ही उनकी हालत नाजुक हो जाती है। डॉक्टर उन्हें बचाने के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन उनमें कोई सुधार नहीं आया। आबे के दिल समेत कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। आबे की मौत के बाद रविवार को होने वाले जापानी संसद के उच्च सदन के चुनाव टाले जा सकते हैं।

इस नीति के तहत वैश्विक शिक्षा का केन्‍द्र बनेगा देश, आज परिणाम संग प्रमाण जरूरी: पीएम मोदी

Related Post

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह

रणवीर संग क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही दीपिका ने शेयर की तस्वीरें

Posted by - February 10, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह फिल्मी दुनिया की सबसे सुपरहिट जोड़ियों में से एक माने जाते हैं। इसी…
बांग्लादेश

प्याज़ ने आंसू रोने को तरसा बांग्लादेश, शेख हसीना ने हटाया मैन्यू से

Posted by - November 18, 2019 0
वर्ल्ड न्यूज़। सब्जियों में दिन-प्रतिदिन महंगाई की मार बढ़ती ही जा रही हैं। सब्जियों की बढ़ती कीमत ने अब सिर्फ…