स्किन करेगी ग्लो

सोने से पहले कुछ ट्रिक अपनाएं और आहार में ये करें शामिल स्किन करेगी ग्लो

772 0

नई दिल्ली। अक्सर कई बार पर्याप्त नींद लेने के बाद भी आपका चेहरा सुबह थका और उतरा हुआ दिखता है। इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है। रात में सोने से आधे घंटे पहले एक ग्लास पानी पिएं।

गाजर को आहार में शामिल करें। इसमें विटामिन के, सी, ई, ए और बी होता है, जिनकी मदद से स्किन पर आने वाले डेड सेल्स को खत्म किया जा सकता है। कई लोगों के चेहरे पर मुहांसे, दाग धब्बे होते हैं। चेहरे पर दूध और शहद के बने पेस्ट को चेहरें में लगाने से मुहांसे की समस्या बिल्कुल गायब हो जाएगी। नींद पूरी लें। यह भी त्वचा पर दमक लाने में अहम रोल अदा करती है।

दूध हमारे शरीर को पोषक तत्व तो देता ही साथ ही इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाने में फायदेमंद हो सकता है। इसका इस्तेमाल आप एक फेस पैक के रूप में कर सकते हैं। इसके लिए कच्चे दूध का उपयोग करें उसमें शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें।

रात को लिप्स पर ऐसा क्या लगाए कि लिप्स सुंदर और मुलायम बन जाए। ये आपके लिए किसी सपने जैसा हो सकता है। अगर आप चाहते हैं कि सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो हम आपको बता रहे हैं रात में की जाने वाली एक ट्रिक। इसके लिए रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल लें। इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं।

एवोकाडो स्किन के लिए सबसे बेहतर खाद्य पदार्थों में से एक है, क्योंकि इससे स्किन को हेल्दी और स्मूथ स्किन रखने में मदद मिलती है। दरअसल, एवाकाडो में ऐसे न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं, जो एंटी एजिंग के प्रोसेस में मददगार साबित होते हैं। बता दें कि एवोकाडो से कई तरह के नेचुरल फेस पैक और मास्क बनाए जा सकते हैं। इतना ही नहीं आप इसे अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं।

Related Post

Lakhimpur Case

लखीमपुर: दो बहनों की हत्या के अभियुक्त 24 घंटों के अंदर पहुंचे सलाखों के पीछे

Posted by - September 15, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश की माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकताओं में है और लखीमपुर खीरी (Lakhimpur) मामले में…
Health workers

स्वास्थ्यकर्मियों ने किया कमाल, बाधित रास्ते से एंबुलेंस को निकाला

Posted by - July 17, 2022 0
दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की तारीफ की है, और उन्होंने ट्वीट कर लिखा दुलेड़…
पश्चिम बंगाल में भाजपा बांट रही है मास्क

कोरोनावायरस : पश्चिम बंगाल में भाजपा बांट रही है मास्क, शशि थरूर ने कसा तंज

Posted by - March 5, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में अब तक कोरोनावायरस के…
New national education policy

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति से नये भारत का मार्ग होगा प्रशस्त : रामनाथ कोविंद

Posted by - August 14, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देश में हाल ही में लागू नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को दूरदर्शी और…