FLIPKART की नई पहल, बेरोजगारी होगी दूर

442 0

घर बैठे शॉपिंग करो चाहे मिंत्रा हो या फ्लिपकार्ट ऐसे तमाम सारे ई-कॉमर्स मार्केट प्लेस है जिसने मार्केट में अपनी एक पहचान बनाई है। ऐसे में देश के घरेलू कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने बुधवार को ऑनलाइन किराए के सामान की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए Coimbatore में अपना पहला किराना सेंटर खोला है। कंपनी ने बताया किसके खोलने से दक्षिण में फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला को और भी मजबूती मिलेगी। इससे हजारों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे

ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस ने बताया कि 1.2 वर्ग फुट में फैले नए बिल्डिंग में लगभग 12 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार का सृजन होगा इससे बेरोजगारी काफी हद तक दूर हो जाएगी। महामारी ने लोगों को आर्थिक रूप से बहुत ही कमजोर कर दिया है।‌फ्लिपकार्ट की यह पहल उन लोगों के लिए मददगार साबित होगी जो पिछले कई दिनों से बेरोजगारी से जूझ रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार शुरुआती चरणों में केवल एक हिस्सा खुलेगा। जिसके लिए 500 से अधिक लोगों को काम पर रखा जाएगा यह सुविधा महिलाओं द्वारा संचालित की जाएगी जो कुल कार्यबल का 90% है अधिक महिलाओं को शामिल करने के लिए फ्लिपकार्ट अपनी पहल के तहत विविधता कार्यस्थल नीतियां शुरू करेगा। जो महिलाएं और उनके करियर की प्रगति के लिए मददगार साबित होगी।

बता दे कि फ्लिपकार्ट ने भारत के सेंटर में शिशु ग्रह सुविधा भी उपलब्ध कराया है कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को परिवहन और भोजन की व्यवस्था करेगी ताकि ठीक ढंग से काम कर सके। धीरे-धीरे अपनी क्षमताओं को और अधिक बढ़ाएगी ताकि दक्षिणी क्षेत्र के लाखों लोगों की मांग को पूरा किया जा सके कंपनी ने मूल भाषा अनुभव देने के लिए उपभोक्ताओं के वास्ते कई भाषाओं की शुरुआत भी की है।

Related Post

Justice Hima Kohli

तेलंगाना हाईकोर्ट की पहली महिला मुख्य न्यायाधीश बन जस्टिस हिमा कोहली ने रचा इतिहास

Posted by - January 7, 2021 0
हैदराबाद । जस्टिस हिमा कोहली (Justice Hima Kohli ) गुरुवार सुबह तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ ले…

PM के कार्यों को हमेशा मास्टर स्ट्रोक बताने वाले की हो गई छुट्टी- राउत ने रविशंकर प्रसाद पर कसा तंज

Posted by - July 9, 2021 0
बुधवार को हुए मोदी मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कई दिग्गज नेताओं की छुट्टी कर दी गई है, एक नाम रविशंकर…