कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : जयपुर में आयोजित होने वाली वाइल्ड लाइफ कांफ्रेंस रद्द

252 0

नई दिल्ली। राजस्थान के जयपुर शहर में 19 मार्च से 26 मार्च तक होने वाली वाइल्ड लाइफ कांफ्रेंस रद्द कर दिया गया है। इस कांफ्रेंस में करीब 60 देशों को हिस्सा लेना था।

इटली से आए 21 पर्यटकों के समूह में 17 लोग कोरोना से प्रभावित पाए गए

बता दें कि इस कांफ्रेंस का देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उद्घाटन करना था। मिली जानकारी के अनुसार यह ​फैसला बुधवार को कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है। भारत में कोरोनावायरस के कुल 28 मामले सामने आए हैं। इनमें से 12 भारतीय और 16 विदेशी शामिल हैं। 12 भारतीयों में से तीन को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। बाकी 9 मरीजों में दिल्ली, तेलंगाना और जयपुर में एक-एक शामिल हैं वहीं आगरा में एक ही परिवार के छह मरीज मिले हैं, जिनका इलाज दिल्ली में चल रहा है। इटली से आए 21 पर्यटकों के समूह में 17 लोग कोरोना से प्रभावित पाए गए हैं, इनमें एक भारतीय भी शामिल है। सभी को आईटीबीपी के छावला कैंप में रखा गया है।

हितेश चन्द्र अवस्थी ही होंगे यूपी के डीजीपी

सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना वायरस के लक्षणों के लिए जांच की जाएगी

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि 14 इतालवी नागरिक, जयपुर में इतालवी नागरिकों के संपर्क में आया एक भारतीय ड्राइवर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना वायरस के लक्षणों के लिए जांच की जाएगी। आगरा में कोरोनावायरस के छह मामले सामने आए, मरीज दिल्ली के उस व्यक्ति के रिश्तेदार हैं जो इस संक्रामक रोग की जांच में पॉजिटिव पाया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, निगम अधिकारियों से मुलाकात की, उनसे अस्पतालों में अलगाव वार्ड की सुविधाएं बढ़ाने का अनुरोध किया। पॉजिटिव घोषित करने से पहले 2 बार टेस्ट किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एन 95 मास्क की कीमत में वृद्धि की रिपोर्टों पर कड़ी आपत्ति

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एन 95 मास्क की कीमत में वृद्धि की रिपोर्टों पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि यदि लोग इस समय का लाभ उठा रहे हैं और दुरुपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें “काली सूची” के रूप में लेबल किया जाना चाहिए और उन्हें दंडित करने के लिए एक तंत्र लागू किया जाना चाहिए।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि अब सभी उड़ानें और यात्री सार्वभौमिक स्क्रीनिंग का हिस्सा होंगे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि अब सभी उड़ानें और यात्री सार्वभौमिक स्क्रीनिंग का हिस्सा होंगे, न कि केवल उन 12 देशों में, जिन्हें हमने पहले सूचीबद्ध किया था। हर्षवर्धन ने बताया कि कल तक हमने अपने हवाई अड्डों पर लगभग 5,89,000, मामूली और प्रमुख बंदरगाहों पर 15,000 से अधिक और नेपाल की सीमा पर 10 लाख से अधिक की स्क्रीनिंग की थी।

दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक

कोरोनावायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे प्रबंधन और तैयारियों को लेकर बैठक कर रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कोरोनोवायरस के बारे में मंत्रिमंडल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि सभी सावधानियां बरती जा रही हैं, विदेशों से आने वाले लोगों की वजह से हमारे देश में समस्या हुई है।

Loading...
loading...

Related Post

सुशांत को याद कर भावुक हुईं एकता

सुशांत को याद कर भावुक हुईं एकता, लिखा- ‘सुशी हमेशा तुमसे प्यार करती रहूंगी’

Posted by - July 15, 2020 0
मुंबई। जानी-मानी फिल्मकार एकता कपूर एक बार फिर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को याद कर भावुक हो गयी। सुशांत…
रमजान में लॉकडाउन का हो पालन

रमजान में लॉकडाउन, कर्फ्यू, सोशल डिस्टेंसिंग का प्रभावी ढंग से हो पालन

Posted by - April 16, 2020 0
नई दिल्ली । केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं केंद्रीय वक्फ परिषद अध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने रमजान के पवित्र महीने…
उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला

उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला, भड़के किसानों ने पावर हाउस में लगाई आग

Posted by - November 17, 2019 0
लखनऊ। यूपी में उन्नाव के शुक्लागंज क्षेत्र में किसानों और पुलिस के बीच जमीन अधिग्रहण का मामला बढ़ता जा रहा…