डॉक्टर डे पर मोदी का फैसला, देश में एम्स की संख्या बढ़ेगी और बजट दोगुना होगा

190 0

नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर पर देश के मेडिकल कम्युनिटी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डॉक्टरों ने पिछले डेढ़ सालों में दिन-रात मेहनत करके एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने ‘देवदूत’ बनकर कोरोना काल में लोगों की जान बचाई है। पीएम मोदी ने कहा कि इस महामारी के दौरान डॉक्टरों ने लाखों जीवन बचाए हैं, डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रूप करते हैं। उन्होंने कहा कि देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को पहले की तुलना में बेहतर बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश का मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया जा रहा है। उन्होंने कोरोनाकाल में जान गंवाने वालों डॉक्टरों को नमन किया और कहा कि डॉक्टर हर चुनौती का मुकाबला कर रहे हैं।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि देश में एम्स की संख्या बढ़ाई जा रही है। मेडिकल व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल हेल्थ सेक्टर का बजट दोगुना किया गया. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोग भी अब योग पर जोर दे रहे हैं।

नेशनल डॉक्टर्स डे पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश कोरोना से भी जीतेगा और विकास के नए आयाम को भी छुएगा। कोरोना से लड़ाई में योग ने काफी मदद की है। इसके साथ ही, पीएम मोदी ने हाल के दिनों में सरकार की तरफ से किए गए कार्यों को भी लोगों के सामने रखा।

डॉक्टर्स कम्यूनिटी ने कोविड-19 महामारी से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है और इस समय भी डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर देश सेवा में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री अक्सर अपने संबोधनों में इसके लिए डॉक्टर्स और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले अन्य लोगों की सराहना करते रहे हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

चेहरे की झुर्रियां

बिना क्रीम लगाए दूर होगी चेहरे की झुर्रियां, इन तरीकों से करें सिर का मसाज

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। अगर आप अपनी त्वचा की ठीक से देखभाल नहीं करते हैं, तो आपको कई स्‍वास्थ्य समस्‍याओं का सामना…
ममता बनर्जी

ममता बोली- NRC के डर से 30 लोगों ने की आत्महत्या, इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

Posted by - December 17, 2019 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे प्रदेश में NRC (नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स) के डर…