दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कांग्रेस का हल्ला बोल, जंतर मंतर में विशाल प्रदर्शन

58 0

देश में दलितों के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस की दलित विंग ने दिल्ली के जंतर मंतर पर विशाल प्रदर्शन किया है। दलित कांग्रेस अध्यक्ष नितीन राऊत की अध्यक्षता में देश के तमाम बड़े नेता वहां उपस्थित हैं, राहुल गांधी भी इस आंदोलन में शामिल होंगे। पिछले दिनों दिल्ली में ही एक नौ साल की बच्ची की पुजारी ने रेप करने के बाद हत्या कर दी, राहुल गांधी एवं नितीन राऊत ने न्याय न मिलने तक प्रदर्शन करने की बात कही थी।

नितीन राऊत ने कहा- जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं इसके पीछे वहां की सरकार का अपराधियों के पक्ष में खड़ा होना है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए कहा- हाथरस में दलित बच्ची के साथ रेप के बाद जिस तरह से आरोपियों को बचाने की कोशिश की गई वह शर्मनाक थी।

दिल्ली कैंट के पुराना नांगल गांव में 9 साल की बच्ची की मौत के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच तेज कर दी है। शनिवार को क्राइम ब्रांच की टीम फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और पुजारी राधेश्याम के कमरे की गहन जांच की। टीम ने पुजारी के कमरे से जांच के लिए उसके कुछ सामान जब्त किए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब्त किए गए सामान को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।

विपक्ष ने विजय चौक तक निकाला मार्च, राहुल गांधी भाजपा पर साधा निशाना

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि टीम मौके से सभी सुबूतों को जमा करने के बाद घटना की कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है। उनका मानना है कि इस मामले की तह तक पहुंचने में फोरेंसिक जांच अहम होगी। पुलिस फोरेंसिक जांच के लिए स्थानीय टीम के अलावा सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (सीएफएसएल) से भी मदद ले रही है। पुजारी के कमरे की जांच के दौरान पुलिस ने उसके बिस्तर पर बिछी चादर, तकिए और उसके पहने गए कपड़े को जब्त कर लिया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

जैविक कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम

जैविक कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम : किसानों ने वर्मीकम्पोस्ट बनाने की वैज्ञानिक विधि सीखी

Posted by - January 21, 2020 0
बाराबंकी। सीएसआईआर-सीमैप ने बाराबंकी जिले ग्राम वीवीपुर फतेहपुर में मंगलवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस…
priyanka gandhi Jhumur dance in assam

असम : प्रियंका गांधी ने आदिवासियों के साथ किया झुमुर नृत्य

Posted by - March 1, 2021 0
असम। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandi) वाड्रा सोमवार को चुनाव प्रचार…

हरियाणाः विपक्षी सांसद 22 को कुछ ऐसा करेंगे जिससे काले कृषि कानून होंगे वापस- चौटाला

Posted by - July 21, 2021 0
हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का कहना है कि गुरुवार को विपक्ष के सांसद इकट्ठे होकर संसद जाएंगे…

मुंबई के अस्पताल में लगी भीषण आग में 6 महीने के बच्चे समेत 9 की मौत, 150 जख्मी

Posted by - December 18, 2018 0
मुंबई। सोमवार शाम को मुंबई के अंधेरी इलाके में ईएसआईसी कामगार अस्पताल में लगी भीषण आग से मरने वालों की…