दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कांग्रेस का हल्ला बोल, जंतर मंतर में विशाल प्रदर्शन

314 0

देश में दलितों के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस की दलित विंग ने दिल्ली के जंतर मंतर पर विशाल प्रदर्शन किया है। दलित कांग्रेस अध्यक्ष नितीन राऊत की अध्यक्षता में देश के तमाम बड़े नेता वहां उपस्थित हैं, राहुल गांधी भी इस आंदोलन में शामिल होंगे। पिछले दिनों दिल्ली में ही एक नौ साल की बच्ची की पुजारी ने रेप करने के बाद हत्या कर दी, राहुल गांधी एवं नितीन राऊत ने न्याय न मिलने तक प्रदर्शन करने की बात कही थी।

नितीन राऊत ने कहा- जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं इसके पीछे वहां की सरकार का अपराधियों के पक्ष में खड़ा होना है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए कहा- हाथरस में दलित बच्ची के साथ रेप के बाद जिस तरह से आरोपियों को बचाने की कोशिश की गई वह शर्मनाक थी।

दिल्ली कैंट के पुराना नांगल गांव में 9 साल की बच्ची की मौत के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच तेज कर दी है। शनिवार को क्राइम ब्रांच की टीम फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और पुजारी राधेश्याम के कमरे की गहन जांच की। टीम ने पुजारी के कमरे से जांच के लिए उसके कुछ सामान जब्त किए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब्त किए गए सामान को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।

विपक्ष ने विजय चौक तक निकाला मार्च, राहुल गांधी भाजपा पर साधा निशाना

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि टीम मौके से सभी सुबूतों को जमा करने के बाद घटना की कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है। उनका मानना है कि इस मामले की तह तक पहुंचने में फोरेंसिक जांच अहम होगी। पुलिस फोरेंसिक जांच के लिए स्थानीय टीम के अलावा सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (सीएफएसएल) से भी मदद ले रही है। पुजारी के कमरे की जांच के दौरान पुलिस ने उसके बिस्तर पर बिछी चादर, तकिए और उसके पहने गए कपड़े को जब्त कर लिया है।

Related Post

CM Dhami

भाजपा नेता हयात सिंह के निधन पर सीएम धामी ने जताया शोक, परिजनों से भेंट कर व्यक्त की संवेदना

Posted by - January 23, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व दर्जा राज्यमंत्री स्व. हयात सिंह महरा के…
Chandrayaan-3

‘बच्चे कहा करेंगे चंदा मामा एक टूर के…’, चांद पर Chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग पर बोले पीएम मोदी

Posted by - August 23, 2023 0
नई दिल्ली। चंद्रमा के जिस दक्षिणी ध्रुव पर दुनिया की महाशक्तियां नहीं पहुंच सकीं, वहां हिंदुस्तान पहुंचा है। पहली बार…