दलित उत्पीड़न और मासूमों से बलात्कार पर क्यों नहीं बोलते 56 इंची सीने वाले लोग?- कांग्रेस ने पूछा

94 0

देश में दलितों के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस की दलित विंग ने दिल्ली के जंतर मंतर पर विशाल प्रदर्शन किया है। दलित कांग्रेस अध्यक्ष नितीन राऊत की अध्यक्षता में देश के तमाम बड़े नेता वहां उपस्थित हैं, राहुल गांधी भी इस आंदोलन में शामिल होंगे। पिछले दिनों दिल्ली में ही एक नौ साल की बच्ची की पुजारी ने रेप करने के बाद हत्या कर दी, राहुल गांधी एवं नितीन राऊत ने न्याय न मिलने तक प्रदर्शन करने की बात कही थी।

नितीन राऊत ने कहा- जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं इसके पीछे वहां की सरकार का अपराधियों के पक्ष में खड़ा होना है। दलित बच्ची के साथ तथाकथित रेप, मर्डर और जबरन अंतिम संस्कार व देश में बढ़ रहे महिला व दलित उत्पीड़न के खिलाफ महिला कांग्रेस ने भी जंतर मंतर पर विशाल रोष प्रदर्शन किया।

नेहा के अनुसार, नवंबर 2020 की एक दोपहर को वो घर में अकेली थीं, तभी पड़ोस के गांव (टिकारी) का एक लड़का (मुख्य अभियुक्त) उन्हें ज़बरदस्ती खींच कर ले गया और ग़लत काम (बलात्कार) किया। ये बात उन्होंने अपनी माँ को भी बताई थी। नेहा का एक कमरे का घर खेत में बना हुआ है, जो गाँव से कुछ दूरी पर है. मिट्टी की जर्जर पड़ी दीवारें, अधूरा बना शौचालय, तिरपाल में कई जगह छेद, गृहस्थी के नाम पर गिनती के कुछ बर्तन हैं।

दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कांग्रेस का हल्ला बोल, जंतर मंतर में विशाल प्रदर्शन

नेहा के घरवालों के अनुसार मुख्य अभियुक्त ने पहली घटना के क़रीब डेढ़-दो महीने बाद अपने एक दोस्त के साथ मिलकर कथित तौर पर उनका गैंगरेप किया।  दोनों अभियुक्तों के घरवाले इन आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहते हैं कि उन्हें फँसाया गया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

काबुल हवाई अड्डे पर दागे गए कई रॉकेट, रक्षा प्रणाली ने रोके

Posted by - August 30, 2021 0
एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि काबुल के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पांच रॉकेट दागे गए, लेकिन मिसाइल रक्षा प्रणाली ने…