आम आदमी की आवाज को मोदी सरकार दबा रही, जिस दिन डरना बंद कर देंगे, ये भाग जाएंगे- राहुल

35 0

राज्यसभा में कल हुए हंगामे को लेकर आज विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च किया। इस दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाया और सदन में सांसदों के साथ बदसलूकी होने की बात कही। राहुल ने आरोप लगाया कि राज्यसभा में सांसदों की पिटाई की गई, बाहर से लोगों को बुलाया गया और सांसदों के साथ धक्का-मुक्की की गई।

जंतर-मंतर पर संबोधन करते हुए राहुल ने कहा- प्रधानमंत्री आज देश को बेचने का काम कर रहा है, उद्योगपति दोस्तों को फायदा किया। उन्होंने कहा- देश में संविधान पर हमला हो रहा है, आम आदमी को दबाया जा रहा, जिस दिन इनसे डरना बंद कर देंगे, ये भाग जाएंगे।

बृहस्पतिवार को भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रायसीना रोड पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि और पेगासस समेत कई मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल थे। जानकारी के अनुसार प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता बेकाबू हो गए। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

दलित उत्पीड़न और मासूमों से बलात्कार पर क्यों नहीं बोलते 56 इंची सीने वाले लोग?- कांग्रेस ने पूछा

विरोध प्रदर्शन के दौरान 28 महिलाओं, दो सांसदों और दो विधायकों सहित कुल 589 लोगों को हिरासत में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के आयोजक श्रीनिवास बीवी को विरोध मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी।श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि संसद के मानसून सत्र के कम से कम 89 घंटे बर्बाद हुए हैं। इन सबका नुकसान आम जनता को ही उठाना पड़ रहा है। जन सरोकारों से जुड़े हुए मुद्दों पर विपक्ष चर्चा करना चाहता है, लेकिन सरकार अपने एजेंडे पर चलकर संसद को बाधित किए हुए हैं ताकि जवाबदेही से बचा जा सके।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Jitendra Singh

केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की टेस्ट की अपील

Posted by - April 20, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है। न सिर्फ आम जनता बल्कि नेता भी बड़ी…
CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव

केरल के राज्यपाल बोले- CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव करने का कोई कानूनी आधार नहीं

Posted by - January 2, 2020 0
केरल। केरल में पिनराई विजयन के नेतृत्व वाली सरकार ने बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को रद्द करने के…