Gift cards

गिफ्ट कार्ड रिडीम के नाम पर ठगने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

114 0

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गिफ्ट कार्ड (Gift cards) रिडीम करने के बहाने लोगों को ठगने में शामिल एक फर्जी कॉल सेंटर (Fake call center) का पुलिस ने बड़ा भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मामले से जुड़े 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान आदर्श, नवीन, प्रदीप, मोहम्मद सैफुद्दीन, नितिन, प्रवीण चौहान, राहुल, बृजेश, साहिबा खातून उर्फ ​​ट्विंकल, आभा, मोनिका और मोहित वर्मा के रूप में हुई है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि अमेरिका के नागरिकों को ठगने में शामिल एक कॉल सेंटर नेब सराय के इग्नू रोड पर चल रहा है। इसके बाद 30 जून की दरमियानी रात को इग्नू रोड स्थित बलहारा अस्पताल के पास एक टीम बनाकर जाल बिछाया गया। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एक छापेमारी की गई और यह पाया गया कि परिसर में कंप्यूटर और सहायक उपकरण का एक सेटअप स्थापित किया गया था। कई व्यक्ति कॉल प्राप्त कर रहे थे और पीड़ितों के साथ संवाद करने में लगे हुए थे। वे खुद को अमेज़ॅन प्रतिनिधि के रूप में प्रतिरूपित कर रहे थे।

5 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के लिए द्रौपदी मुर्मू जाएंगी बिहार

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक इंटरनेट राउटर और टीपी-लिंक मोडेम के साथ नौ डेस्कटॉप सिस्टम भी बरामद किए हैं। पुलिस ने कहा, कंप्यूटर ऐप- टीम व्यूअर, ज़ोहो असिस्ट का उपयोग करके, वे पीड़ित को धोखा देते हैं और अमेज़ॅन पर रिडीम किए गए उपहार कार्ड के माध्यम से गलत नुकसान का कारण बनते हैं। आईपीसी की धारा 419/420/120बी/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हैदराबाद के भाग्यलक्ष्मी मंदिर में सीएम योगी ने की पूजा-अर्चना

Related Post

आतंकी पन्नू ने दी हरियाणा सीएम मनोहर लाल को धमकी, बोला- घर पर ही रहें, यही अच्छा होगा

Posted by - August 4, 2021 0
खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को धमकी दी है। धमकी में कहा…

सीबीआई से नाराज सुप्रीम कोर्ट! जज बोले- अब तक कितने मामलों में दिलवाई दोषियों को सजा?

Posted by - September 4, 2021 0
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की कार्यशैली को लेकर शनिवार को नाराजगी जाहिर की, और उनसे उनकी सफलता दर की रिपोर्ट…