महिला

हर कामकाजी महिला को करना पड़ता हैं इन परेशानियों का सामना

335 0

लाइफस्टाइल डेस्क। आज के दौर में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नही हैं। अगर देखा जाए तो बहुत से घरों में महिलाएं ही अपने घर का पूरा खर्चा देखती हैं। इसी के चलते वो खुद कमाती हैं। जिससे अपनी और अपने परिवार वालों की सारी जरूरतों को पूरी कर सकें। उन्हे इन सब के लिए किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े।

लेकिन ये सभी महिलाएं ही जानती हैं कि एक कामकाजी महिला की जिंदगी कितनी कठिन होती है। उसे घर-परिवार की बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो आज हम आपको एक कामकाजी महिला की कुछ मुसीबातों के बारे में बताएँगे।

Business woman she felt stressed after work She in bed.

महिलाएं चाहें कितना भी कमा लें लेकिन उन्हें घर के काम जैसे साफ-सफाई, खाना सब बनाना पड़ेगा। लेकिन घर के मर्द इन कामों में जरा भी हाथ नहीं बटाते हैं। ऐसे में कामकाजी महिलाओं के ऊपर दोहरा काम का दबाव बना रहता है। जिससे वो जल्दी ही थक जाती हैं।

प्याज़ ने पाकिस्तान संग रुलाया बांग्लादेश को भी, शेख हसीना ने हटा दिया मैन्यू से 

जिन महिलाओं के बच्चे होते हैं उनके लिए नौकरी करना और घर संभालना और भी मुश्किल हो जाता है। क्योंकि छोटे बच्चे की देखभाल में भी वक्त देना पड़ता है। ऐसे में घर के मर्द चाहें तो बच्चों की देख-रेख करके महिलाओं का थोड़ा काम आसान कर सकते हैं।

इसके साथ ही महिलाओं को ऑफिस में भी काम का दबाव झेलना पड़ता है और साथ ही बहुत सारे साथी पुरुष ये कमेंट करते हैं कि महिलाएं ऑफिस का काम ठीक से नहीं कर पाती हैं। जिसकी वजह से भी महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अगर घर की औरत पति से ज्यादा कमाने लगती है तो उसके पति के आत्मसम्मान को ठेस लगने लगती है और उसे पत्नी का नौकरी करना अच्छा नहीं लगता है। जबकि पति को अपनी पत्नी के लिए खुश होना चाहिए।

BPCL और Bharti Airtel के निवेशकों के लिए अच्छी शुरूवात, शेयर में 3.5% का उछाल 

शादी के बाद महिलाओं को ससुराल में भी नौकरी के लिए राजी करना बड़ा मुसीबत का काम होता है। एक बार नौकरी की इजाजत दे भी दी तो फिर हमेशा उन्हें ये ताना मारा जाता है कि नौकरी करते ही उसके पंख लग गए हैं।

Loading...
loading...

Related Post

‘खिचड़ी’ स्वास्थ्य की समस्याओं दूर करने में करती है मदद, इसमें छिपे हजारों गुण

Posted by - September 24, 2019 0
लखनऊ डेस्क।  बहुत से लोग ऐसे है जिन्हें खिचड़ी खाना पसंद नहीं होता हैं। अक्सर लोग खिचड़ी की अहमियत को…
कोरोनावायरस

पीएम मोदी जन औषधि दिवस पर बोले- कोरोना की अफवाहों से बचें, नमस्ते की आदत डालें

Posted by - March 7, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के वैश्विक संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन औषधि दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए…