बॉलीवुड सितारे

एक वक्त में इन सितारों की हालत हुई ऐसी कि हर कोई उन्हे पहचानने से किया इंकार

304 0

बॉलीवुड डेस्क। हम लोगों का ऐसा मानना होता हैं कि बॉलीवुड अभिनेता या अभिनेत्री बहुत ही आराम की जिंदगी जीते होंगे। उन्हे कभी कोई परेशानी नहीं आती होगी, तो आपकी ये सोच गलत हैं। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नामी अभिनेता औए अभिनेत्री के बारे में बताएंगे।

जिन्होने एक समय में फिल्म इंडस्ट्री पर खूब राज किया। लेकिन फिर उनकी हालत ऐसी हुई कि लोग उन्हें पहचान न सके। तो आइये जानते हैं, कौन-कौन हैं वो नामी लोग….

राजेंद्र कुमार

साल 1963 से 1966 के दौरान राजेंद्र कुमार की सभी फिल्में सुपरहिट हुईं। कहा जाता है कि उस वक्त हर सिनेमाघर में राजेन्द्र कुमार की ही फिल्म लगी थी और सभी फिल्मों ने सिल्वर जुबली मनाई।

जिस वजह से लोग राजेन्द्र कुमार को ‘जुबली कुमार’ कहकर बुलाने लगे। एक वक्त ऐसा आ गया था जब राजेन्द्र कुमार की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी।

इरा खान ने जंगल में कराया फोटोशूट, फैंस बोले बोर्न स्टार

यहां तक कि उन्होंने अपना बंगला राजेश खन्ना तक को बेच दिया था। इस बंगले का नाम उस वक्त ‘डिंपल’ था। लोगों का कहना है कि जिस दिन राजेन्द्र कुमार ने बंगला छोड़ा था वह उस रात फूट-फूटकर रोए थे।

सतीश कौल

अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके एक्टर सतीश कौल बेहद आर्थिक तंगी के बीच दिन गुजारे। जनवरी 2019 में उनके बारे में खबर छपने पर पंजाब सरकार ने पांच लाख रुपये की मदद भेजी थी। दरअसल सतीश के पास जो जमा-पूंजी थी वो एक बिजनेस में डूब गई।

इसके बाद उनकी हालत कुछ महीने पहले ऐसी बिगड़ी कि अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती सतीश के पास इलाज के भी पैसे नहीं थे, बात मीडिया में आई तो फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने उनको मदद की।

BPCL और Bharti Airtel के निवेशकों के लिए अच्छी शुरूवात, शेयर में 3.5% का उछाल

पूजा डडवाल

सलमान खान के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस पूजा डडवाल की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई कि वह अपना इलाज तक नहीं करा पा रही थीं। एक्ट्रेस ने बताया कि मदद के लिए उन्होंने सलमान खान से संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन बात नहीं हो पाई।

बाद में जब सलमान को ये बात पता चली तो मदद के लिए आगे आए। बता दें पूजा ने 1995 में फिल्म वीरगति से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान थे।

महेश आनंद

बॉलीवुड के चर्चित विलेन रहे महेश आनंद का हाल ही में निधन हो गया था। उनका शव सड़ी हुई अवस्था में उनके घर से बरामद हुआ जहां वो अकेले रहते थे। 57 साल के महेश आनंद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। उन्हें 18 सालों से फिल्मों में काम नहीं मिला था।

प्याज़ ने पाकिस्तान संग रुलाया बांग्लादेश को भी, शेख हसीना ने हटा दिया मैन्यू से

सवी सिद्धू

सवी सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप के साथ फिल्म पांच से की हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो सकी। इसके बाद उन्होंने अनुराग की ही फिल्म गुलाल और ब्लैक फ्राइडे, अक्षय कुमार के साथ पटियाला हाउस में काम किया।

सवी के पास काम की कमी नहीं रही, उन्होंने यशराज बैनर और सुभाष घई की फिल्मों में किरदार निभाए लेकिन फिर उनकी जिंदगी में ऐसा दौर आया जब उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी। और बाद में अपने घर का खर्च चलाने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ी।

Loading...
loading...

Related Post

सुरेखा सीकरी

अस्पताल में भर्ती सुरेखा सीकरी को मिली नेशनल अवॉर्ड की सूचना, टीम को कहा शुक्रिया

Posted by - August 14, 2019 0
मुम्बई। फिल्म ‘बधाई हो’ के लिए सुरेखा सीकरी को इस साल का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है। यह…

ब्यूटी प्रोडक्ट्स को करें साइड और इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर हटाये अनचाहे बाल

Posted by - March 12, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क। अपने चेहरे की सुंदरता को बरकरार रखना हर महिला-पुरुष की ख्वाइश होती है। ऐसे ये महिलाएं कई तरह…