ailplane

यात्री की तबियत बिगड़ने से लखनऊ आ रही फ्लाइट की करॉची एयपोर्ट पर आपात लैंडिंग

481 0
शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग मंगलवार को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर कराई गई। ऐसा एक पैसेंजर की अचानक तबियत बिगड़ने की वजह से किया गया। आनन-फानन उसे इलाज के लिए करॉची क अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में विमान को अहमदाबाद रवाना किया गया, वहां से यात्री लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे। ये हादसा इंडिगो एयरलाइंस में हुआ है। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6ई-1412 ने मंगलवार को शारजाह से लखनऊ के बीच उड़ान भरी थी।
शारजाह से फ्लाइट को रात 1.50 बजे उड़ान भरकर सुबह 6.45 बजे चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचना था। लेकिन मंगलवार को फ्लाइट अमौसी एयरपोर्ट नहीं पहुंची। उसे पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर आपात मेडिकल लैंडिंग  करवायी गयी। एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि विमान में शारजाह से लखनऊ जा रहे पैसेंजर हबीबुर्रहमान अली रजा (67) की तबियत अचानक बिगड़ गई। केबिन क्रू ने तत्काल मामले की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को दी। तबियत ज्यादा बिगड़ने पर तत्काल विमान को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर लैंड करवाने की अनुमति दी गई। इसके बाद पायलट ने विमान को कराची में लैंड करवाया। जहां उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन पैसेंजर की मौत रास्ते में ही हो गई।
इसके बाद विमान को कराची से अहमदाबाद भेजा गया। जहां से विमान बाकी के 158 यात्रियों को लेकर अमौसी एयरपोर्ट पहुंचा। एयरलाइन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शारजाह से आने वाली फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग की जानकारी मिलते ही विमान में मौजूद यात्री घबरा गए। इतना ही नहीं यात्रियों के परिजनों ने भी एयरपोर्ट पर एयरलाइन प्रशासन से मामले को लेकर बातचीत की। मेडिकल इमरजेंसी की जानकारी दी गई और बताया गया कि विमान अहमदाबाद से होते हुए लखनऊ आ रहा है। जिसके बाद परिजनों की घबराहट कुछ कम हुई।
एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक रात 1.50 बजे शारजाह से उड़ान भरने वाले विमान ने सुबह 8.18 बजे कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग की। इसके बाद वहां से मृत यात्री को लेकर सुबह 10.02 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा और फिर वहां से विमान ने टेकआॅफ कर दोपहर पौने दो बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंची। करीब सात घंटे देरी से पहुंची।

Related Post

योगी से मिला कमलेश का परिवार, सीएम ने दिया हर संभव मदद का आश्वाशन

Posted by - October 20, 2019 0
नई दिल्ली। कमलेश तिवारी हत्याकांड दिल्ली के खालसा होटल से संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। वहीँ तिवारी का परिवार आज…
नमस्ते ट्रंप

नमस्ते ट्रंप : दिल्ली के सरकारी स्कूल में ‘हैप्पीनेस क्लास’ का जायजा लेंगी मेलानिया ट्रंप

Posted by - February 20, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे। जहां पर…
Arijit Singh

Birthday Special : Arijit Singh ने अपनी मां से ली संगीत की शिक्षा और मर्डर 2 के की इंडस्ट्री में शुरुवात

Posted by - April 24, 2021 0
भारत की फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायकों में शुमार अरिजीत सिंह (Arijit Singh) आज  संगीत की दुनिया का एक बड़ा…