AK Sharma

बारिश के मौसम में बिजली आपूर्ति बाधित न हो, इसके लिए सतर्क रहें: एके शर्मा

90 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने निर्देशित किया है कि बारिश के मौस में बिजली की निर्बाध आपूर्ति बाधित न हो और लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसकी लिए पूरी सतर्कता बरतें। इस समय आंधी-पानी के कारण ऐसी परिस्थिति एवं व्यवधान उत्पन्न हो जाते हैं, जिससे बिजली आपूर्ति में बाधा होती है, ऐसे व्यवधानों को शीघ्र ठीक किया जाय।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि उपभोक्ताओं को बिजली की निर्बाध आपूर्ति मिले इसके लिए जहां कहीं पर भी जर्जर तार व पोल एवं क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर की स्थिति पैदा हो, उसको शीघ्र बदला जाय। साथ ही विद्युत दुर्घटनाओं से लोगों को बचाने के लिए विद्युत उपकरणों से दूर रहने के लिए लोगों को सचेत भी किया जाय, जिससे लोग करंट की चपेट में न आ सकें।

बरसात में होने वाले जलभराव की समस्या का किया जाय ठोस निदान: एके शर्मा

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि उपभोक्ताओं को समय से सही रिडिंग का बिल उपलब्ध कराएं और उन्हें बिल को समय से जमा करने के लिए प्रेरित भी करें, जिससे राजस्व वसूली बढ़े। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के कार्यों में किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

जितनी भी बिजली दी जा रही है, विभाग को उसका पैसा मिले, इसके लिए निरन्तर प्रयास करें, और बिजली बिल जमा न करने वालों पर सख्ती भी करें। उन्होंने (AK Sharma) बिजली चोरी रोकने के लिए ठोस प्रयास करने को कहा। इसके लिए रेन्डम चेकिंग की जाय, अभियान चलाया जाय। बिजली चोरी करना अपराधिक कृत्य है, इसके लिए लोगों को जागरूक भी करें।

Related Post

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने 33/11 के0वी0 विद्युत उपकेन्द्र-नरईबॉध (कन्धेरी) का किया शिलान्यास

Posted by - February 14, 2024 0
मऊ/लखनऊ। प्रदेश में उच्चकोटि की निर्बाध विद्युत अपूर्ति के लिए प्रयासरत प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा…

बैठक में शामिल होने पहुंचे बीजेपी MLA की कार को किसानों ने घेरा, लगाए ‘वापस जाओ’ के नारे

Posted by - August 30, 2021 0
भाकियू के कार्यकर्ताओं ने भाजपा की ‘किसान विरोधी नीतियों’ के विरोध में भाजपा विधायक विक्रम सिंह की कार का घेराव…
उर्मिला मातोंडकर की रैली

उर्मिला के चुनाव प्रचार के दौरान भिड़े कांग्रेस-बीजेपी समर्थक, जमकर चले लात-घूंसे

Posted by - April 15, 2019 0
मुंबई। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प ने मशहूर ऐक्ट्रेस और मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट…