Mahendra Singh Dhoni

जानिए महेंद्र सिंह धोनी ने रिटायरमेंट के लिए क्यो चुना ‘पल दो पल का शायर’ गाना

199 0

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी हमेशा से ही अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते रहे हैं। खेल के मैदान से लेकर अपनी निजी जिंदगी में, वह हमेशा ही हर चीज बाकियों से हटकर करते दिखते हैं। धोनी ने रविवार शाम अचानक रिटायरमेंट के साथ सबको हैरान कर दिया।

धोनी का रिटायरमेंट का ऐलान करने का अंदाज भी अलग ही था। हमेशा सोशल मीडिया पर लो प्रोफाइल रखने वाले धोनी ने वहीं रिटायरमेंट का ऐलान भी किया है। धोनी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने करियर के की अहम पल दिखाए। इस वीडियो के बैकग्राउंड में पल दो पल का शायर हूं, गाना बज रहा था। इस गाने का और धोनी का अलग कनेक्शन है।

महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास के ऐलान के लिए इस गाने को क्यों चुना इसकी वजह खुद धोनी कई बार अपने इंटरव्यू में बता चुके हैं। मुकेश कुमार का गाया हुआ यह गाना धोनी के दिल के काफी करीब है। धोनी को किसी इवेंट में, किसी शो में या खास मौके पर जब भी गाने को कहा गया, उन्होंने हमेशा यही गाना चुना।

पीएम ने स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर किया आम लोगों को सस्ता घर मुहैया कराने का यह बड़ा ऐलान

धोनी जब पहली बार बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल फौज में गए थे, तब उन्होंने इसका कारण बताया था। सेना के जवानों से बात करते हुए उन्होंने कहा था, ‘मैं आज हूं कल नहीं रहूंगा, मुझसे पहले कई लोग आए और मेरे बाद भी कई लोग आएंगे। मैंने जितना खेला उससे अच्छा खेलने वाले आएंगे और आप लोगों से ज्यादा अच्छा देखने वाले आएंगे। यही मेरी सोच है।’ धोनी ने यह गाना वहां भी गाया था।

महेंद्र सिंह धोनी यूएई में होने वाले आईपीएल से पहले ट्रैनिंग कैंप के लिए शनिवार को ही चेन्नई पहुंचे थे। जहां फैंस यह उम्मीद कर रहे थे धोनी आईपीएल के साथ ही भारतीय टीम में भी वापसी की तैयारी में हैं धोनी के इस फैसले ने सबको हैरान कर दिया। वैसे यह धोनी का अंदाज है कि वह हमेशा अचानक फैसले लेते हैं और लोगों को इसका अंदाजा भी नहीं होता।

Loading...
loading...

Related Post

हीमोग्लोबिन की कमी

सांस फूलना कोरोना का लक्ष्ण नहीं बल्कि हीमोग्लोबिन की कमी : योग गुरु गुलशन कुमार

Posted by - July 28, 2020 0
  सहारनपुर। शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी आने पर ऑक्सीजन की कमी हो जाती है, जिससे सांस फूलने की स्थिति…
ज़ील 2020

IILM एकेडमी ऑफ हायर लर्निंग का 13वां वार्षिकोेत्सव ‘ज़ील 2020’ खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

Posted by - February 12, 2020 0
लखनऊ। गोमती नगर स्थित IILM एकेडमी आफ हायर लर्निंग, केे चार दिवसीय 13वां वार्षिकोेत्सव ‘ज़ील 2020’  का आरम्भ बुधवार को…

सिर्फ पानी से छू मंतर होंगे चेहरे के दाग-धब्बे, जानें कैसे

Posted by - July 29, 2019 0
लखनऊ डेस्क।  चहेरे पर दाग-धब्बों को लेकर काफी परेशान रहती हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और ट्रीटमेंट्स…