UPTET

TET और DLD पर शासन नहीं ले सका निर्णय, लंबित है दोनों परीक्षा कराने का प्रस्ताव

408 0

लखनऊ। राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2020 और डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (DLD)-2020 कराने पर बेसिक शिक्षा विभाग कोई निर्णय नहीं कर सका। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से 2020 की लंबित दोनों परीक्षाएं कराने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय से 10,000 युवाओं को मिलेगी नौकरियां, मुख्यमंत्री देंगे नियुक्ति पत्र

टीईटी (TET) की परीक्षा हर साल कराई जाती है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने टीईटी (TET) 2020 कराने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। वहीं प्राधिकारी की ओर से (DLD)  2020 कराने का भी प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। लाखों अभ्यर्थियों को दोनों प्रमुख परीक्षाओं के आयोजन का इंतजार है। उधर, लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना काल में लगातार दूसरे वर्ष बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है।

उधर, जानकारों का मानना है कि अप्रैल में पंचायत चुनाव होने के कारण अब मई में ही टीईटी (TET)-2020 और डीएलएड-2020 परीक्षा कराई जा सकेगी। चतुर्वेदी ने बताया कि शासन से मंजूरी मिलने के बाद ही परीक्षा का कार्यक्रम घोषित हो सकेगा।

Related Post

CM Yogi

यह अलंकरण आडवाणी के ”राष्ट्र प्रथम” की भावना का सम्मान है : सीएम योगी

Posted by - March 31, 2024 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने पूर्व उप प्रधानमंत्री व गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को रविवार को…