डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

671 0

मिशन शक्ति के तहत “सृजन फाउंडेशन” के माहवारी स्वच्छता अभियान ‘हिम्मत’ के अंतर्गत ग्रामीण परिवेश के विद्यालयों में “हिम्मत पैड बैंक” खोले जा रहे हैं ।इससे किशोरियों को कम रेट में और आसानी से पैड्स उपलब्ध हो सकेंगे। गुरुवार को पांचवे पैड बैंक का उद्घाटन लखनऊ के विकास खण्ड गोसाईगंज स्थित अमेठी पब्लिक स्कूल में डीसीपी महिला अपराध रुचिता चौधरी, एसीपी गोसाईगंज एवं महिला अपराध स्वाति चौधरी द्वारा फीता काट कर किया गया। डीसीपी महिला अपराध रुचिता चौधरी ने छात्राओं को मिशन शक्ति के सभी पहलुओं से अवगत कराया।एसीपी गोसाईगंज एवं महिला अपराध स्वाति चौधरी ने छात्राओं के प्रश्नों का जवाब देते हुए उन्हें बताया कि वे जिस भी क्षेत्र में जाना चाहती हैं, उसके लिए निरंतर मेहनत करे तब सफलता भी निश्चित प्राप्त होगी।

देश की सबसे उम्रदराज महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने संस्था के ‘हिम्मत’ पैड बैंक की सराहना की और कहा कि इस प्रकार के पैड बैंक ज्यादा से ज्यादा जगहों पर खोले जाने चाहिए।यह ऐसा विषय रहा है जिस पर कोई भी बात करने से हिचकिचाता था और इस प्रकार के प्रयास से यह हिचकिचाहट दूर होगी। मुख्य अतिथि के द्वारा पैड बैंक की चाबी छात्रा शांति कनौजिया को सौंपी गयी और उनको एक माह के लिए पैड बैंक का मैनेजर नियुक्त किया गया।

पुलिस ने कच्ची शराब के साथ 5 को किया गिरफ्तार

इस अवसर पर सृजन फाउंडेशन के संरक्षक मनोज सिंह चौहान, इंस्पेक्टर महिला अपराध शाखा शारदा चौधरी, स्कूल के प्रबंधक गुलाम साबिर, उपप्रबंधक निहाल अहमद, प्राचार्य असित कुमार मिश्र, शिक्षिका सबा मिर्जा, ब्रेकथ्रू संस्था से नितेश एवं अंजली एवं छात्राएं उपस्थित रहीं।

 

Related Post

rajnath singh

राजनाथ सिंह ने मिशन शक्ति की पहली वर्षगांठ पर वैज्ञानिकों को किया सलाम

Posted by - March 27, 2020 0
नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उपग्रह रोधी मिसाइल ए सेट के सफल परीक्षण की पहली वर्षगांठ पर मिशन…
AK Sharma

‘सम्भव’ के तहत की गयी जनसुनवाई में 3 मामले निस्तारित: एके शर्मा

Posted by - July 27, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार सभी डिस्काम में मंगलवार…