देश की सबसे उम्रदराज महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

देश की सबसे उम्रदराज महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

492 0

देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के जालौन में वैक्सीनेशन का नया अध्याय लिखा गया। जालौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 109 साल की राम दुल्हैया को कोरोना का टीका लगाया गया। राम दुल्हैया देश की सबसे उम्रदराज महिला हैं। प्रोटोकॉल के तहत वैक्सीन लगने के आधे घंटे तक उन्हें निगरानी में रखा गया। इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। प्रशासन ने उन्हें सम्मानित भी किया है।

पुलिस ने कच्ची शराब के साथ 5 को किया गिरफ्तार

इससे पहले बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग जे. कमलेश्वरी को कोरोना की पहली खुराक दी गई थी। वे अब तक के वैक्सीनेशन प्रोग्राम के अनुसार देश की सबसे उम्रदराज महिला थीं, जिन्हें कोविड-19 का टीका लगाया गया था। लेकिन, जालौन की राम दुल्हैया ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

वैक्सीनेशन के 61वें दिन गुरुवार को जालौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वीरपुरा की रहने वाली 109 साल की महिला राम दुल्हैया कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के लिए पहुंची। जहां अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मी और भाजपा विधायक गौरीशंकर वर्मा ने उनका स्वागत फूल माला और शॉल ओढ़ाकर किया। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हंक वैक्सीनेशन कक्ष में ले गए। जहां पर बुजुर्ग महिला को स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई।

पुलिस ने अवैध शराब का जखीरा बरामद

बुजुर्ग महिला का वैक्सीनेशन के बाद डॉक्टरों ने अपनी निगरानी में रखा। इससे महिला वैक्सीन के दुष्प्रभाव की स्थिति को देखा जा सके। राम दुल्हैया बिलकुल स्वस्थ रहीं। इसके बाद उन्हें परिजन के साथ घर भेज दिया गया।

भले ही दुल्हैया की उम्र अभिलेखों में 109 वर्ष है लेकिन परिजनों के अनुसार महिला की उम्र लगभग 115 वर्ष हो चुकी है। परिजन भी इस अवसर पर काफी उत्साहित दिखाई दिये।
उरई के भाजपा विधायक गौरी शंकर वर्मा ने कहा कि यह जनपद के लिए गर्व की बात है कि 109 वर्षीय बुजुर्ग महिला को वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा लगाई गई। साथ ही देश की सबसे बुजुर्ग महिला का वैक्सीनेशन करना चिकित्सकों के लिए गौरव की बात है।

 

Related Post

CM Dhami

सुरंग में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकालना पहली प्राथमिकता: धामी

Posted by - November 13, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को कहा कि सिलक्यारा सुरंग (Tunnel Collapse) में फंसे…
निर्भया मामले के दोषी की दया याचिका खारिज

निर्भया मामले के जघन्य अपराधी की दया याचिका को खारिज, जल्द राष्ट्रपति को भेजी जाएगी

Posted by - December 4, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने निर्भया मामले के दोषी की दया याचिका खारिज दी है। इसके बाद बुधवार को याचिका…
शो 'खतरों के खिलाड़ी

बंद हो ‘खतरों के खिलाड़ी’शो, पायलट अभिनंदन को मिले शो की ट्रॉफी-अभिनेत्री महिका शर्मा

Posted by - March 3, 2019 0
मुंबई। विंग कमांडर अभिनंदन के पाक से वापस लौटने से देशभर में खुशी का माहौल है मिग 21 से पाकिस्तान…
Murdered

युवक की गला रेतकर हत्या, सीने में धंसा चाकू छोड़कर आरोपी फरार

Posted by - July 8, 2022 0
बागपत: यूपी के बागपत के कस्बा छपरौली में डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) के सेवानिवृत्त कर्मी देशपाल के बेटे प्रशांत खोखर…