टीम इंडिया की 'विराट' जीत

टीम इंडिया की ‘विराट’ जीत, बांग्लादेश का किया 2-0 से क्लीन स्वीप

1012 0

कोलकाता । टीम इंडिया ने रविवार को पिंक बॉल ऐतिहासिक टेस्ट में टेस्ट में विराट जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश का क्लीन स्वीप कर दिया है। कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए दूसरे व गुलाबी टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को महज तीसरे ही दिन में पारी और 46 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। विराट की कप्तानी में भारत की यह लगातार सातवीं जीत है।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव और ईशांत शर्मा ने उम्दा ​​गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। क्योंकि भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 46 रनों से हराकर रविवार को दिन-रात्रि टेस्ट के तीसरे दिन जीत लिया है। इस जीत के साथ, भारत ने दो मैचों की श्रृंखला 2-0 के स्कोर के साथ जीत ली है और छह मैचों में 360 अंकों के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

भारत की लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज जीत और 12 वीं घरेलू श्रृंखला जीती

यह भारत की लगातार सातवीं टेस्ट सीरीज जीत और 12 वीं घरेलू श्रृंखला जीत है। बांग्लादेश को 152/6 के दिन फिर से शुरू करने के बाद, बांग्लादेश ने अपना सातवां विकेट लगभग तुरंत खो दिया क्योंकि उमेश यादव ने एबादाद हुसैन (0) को शॉर्ट-बॉल पर आउट किया और उन्हें कप्तान विराट कोहली के हाथों तीसरी स्लिप पर कैच कराया। इसके बाद अल-अमीन हुसैन बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने मुशफिकुर रहीम के साथ मिलकर 32 रन की पारी खेली, लेकिन क्रीज पर उनकी सतर्कता का अंत उमेश यादव ने किया क्योंकि उन्होंने बल्लेबाज मुशफिकुर (74) को वापस पवेलियन भेजा। 40 वें ओवर में, 184/8 को कम किया।

बांग्लादेश को अंतिम पारी में 193 रन पर समेट दिया, उमेश ने पांच विकेट लिए जबकि इशांत ने चार विकेट लिए

नौवां विकेट उमेश यादव द्वारा लिया गया और यह अंतिम स्कैलप साबित हुआ क्योंकि महमूदुल्लाह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे, क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण मैच के दो दिन पहले ही रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। बांग्लादेश को अंतिम पारी में 193 रन पर समेट दिया गया। उमेश ने पांच विकेट लिए जबकि इशांत ने चार विकेट लिए।

Related Post

cm dhami

रक्षा मंत्री पहुंचे देहरादून, सीएम धामी ने किया स्वागत

Posted by - December 24, 2022 0
देहरादून। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शनिवार को स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत में शामिल होने के…