Imran Khan

उलटी गिनती शुरू! पीएम इमरान खान आज आखिरी गेंद में होंगे ऑल आउट

53 0

इस्लामाबाद: हफ्ते भर से चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के नाम-पुकार और एक अंतरराष्ट्रीय साजिश (International conspiracy) के दावों के बाद, इमरान खान (Imran Khan) रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली में अविश्वास मत का सामना करने के लिए तैयार हैं। जैसा कि पाकिस्तान के पीएम खुद को “आखिरी गेंद” का सामना करने के लिए तैयार करते हैं, यह स्पष्ट है कि इमरान खान ने विधायिका के निचले सदन और सर्वशक्तिमान पाकिस्तान सेना के समर्थन दोनों में समर्थन खो दिया है।

इमरान खान को तब बड़ा झटका लगा जब गठबंधन में अपने प्रमुख सहयोगी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) को खोने के बाद पीटीआई ने नेशनल असेंबली में “बहुमत खो दी”। एमक्यूएम ने बुधवार को घोषणा की कि उसने विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के साथ एक समझौता किया है और वह 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी।

जुलाई 2018 में अर्थव्यवस्था को ठीक करने और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए चुने गए इमरान खान चुपचाप नहीं जा रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने पिछले रविवार को इस्लामाबाद में एक विशाल रैली की और बाद में विवादास्पद भाषण दिए, यह दिखाने के लिए कि वह अपने समर्थकों के साथ बेतहाशा लोकप्रिय हैं।

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के दाम ने फिर लगाई छलांग, 14 दिन में बढ़े 8 रुपये

निर्णायक अविश्वास मत से एक दिन पहले, इमरान खान ने देश के युवाओं से उनकी सरकार के खिलाफ कथित तौर पर रची गई “विदेशी साजिश” के खिलाफ “शांतिपूर्ण विरोध” करने का आग्रह किया। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने यहां तक ​​​​कहा कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर कल के वोट के लिए उनकी “एक से अधिक योजनाएं” हैं। उन्होंने पाकिस्तान के युवाओं से आंदोलन करने और बाहरी ताकतों की साजिश के खिलाफ आवाज उठाने का भी आग्रह किया। इमरान खान ने आगे दावा किया कि विपक्षी नेता अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को निपटाने के लिए सत्ता की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन, मां ब्रह्मचारिणी की पूजा करने का देखें मंत्र, मिलेगा लाभ

Related Post

भारत में कोरोना

कोरोना प्रभावित देशों सूची में पांचवें पायदान पर भारत, 24 घंटों में 9971 नये मामले

Posted by - June 7, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के मामलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। इससे भारत पिछले 48 घंटाें में विश्व…