Vladimir Putin

साइबर हमलों के लिए व्लादिमीर पुतिन ने 50 स्लीपर एजेंटों को किया सक्रिय

71 0

ब्रिटेन: पश्चिमी मीडिया ने खुफिया अधिकारियों के हवाले से बताया कि यूक्रेन के खिलाफ अपने युद्ध को लेकर पश्चिम के साथ बढ़ती शत्रुता के बीच, माना जाता है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने देश के नागरिक और सैन्य बुनियादी ढांचे पर साइबर हमले शुरू करने के लिए यूनाइटेड किंगडम में 50 स्लीपर एजेंटों (Sleeper agents) को सक्रिय किया है। .

यूके की प्रीमियम खुफिया एजेंसी M15 के शीर्ष मालिकों को डर है कि रूसी एजेंट सैन्य जानकारी चुराने और यूक्रेनी कार्यकर्ताओं और रूसी असंतुष्टों को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं। यूके के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व को बहुत संवेदनशील या बहुत “व्यक्तिगत” समझी जाने वाली जानकारी पर ब्लैकमेल किया जा सकता है। रिपोर्टों के अनुसार, संभावित साइबर हमलों के लिए “जासूस शिकारी” अलर्ट पर हैं।

लंदन के खुफिया समुदाय का मानना ​​है कि पुतिन के ब्रिटिश समाज के सभी क्षेत्रों में जासूस हैं, शीर्ष पब्लिक स्कूलों से लेकर सिविल सेवाओं और हाउस ऑफ कॉमन्स के कर्मचारियों तक। एक वरिष्ठ खुफिया अंदरूनी सूत्र ने “मिरर” को बताया, “हमें यह मानना ​​​​होगा कि रूस अब ब्रिटिश समाज के सभी स्तरों पर सक्रिय है। वे सभी प्रकार की खुफिया जानकारी जुटाते हैं और इसे हैंडलर के माध्यम से क्रेमलिन को वापस भेज देते हैं। यह कुछ भी हो सकता है कि यूक्रेन को किस तरह के हथियार भेजे जा रहे हैं – और कितना – देश के राजनीतिक और सैन्य नेताओं की यौन हरकतों के लिए। ”

यह खुलासा पिछले हफ्ते लंदन से 30 मील दक्षिण में गैटविक हवाईअड्डे पर एक संदिग्ध रूसी जासूस के पकड़े जाने के बाद हुआ है, जब वह देश छोड़ने वाला था। तब यह सामने आया था कि चार रूसी जासूसों ने हाउस ऑफ कॉमन्स में घुसपैठ की होगी।

“मिरर” ने पूर्व सैन्य खुफिया अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल फिलिप इनग्राम के हवाले से कहा, “ब्रिटेन में कितने रूसी एजेंट हैं, इसका सटीक आकलन करना असंभव है। निश्चित रूप से विभिन्न प्रकार हैं – घोषित खुफिया अधिकारी जिन्हें रूसी राजनयिक मिशनों के हिस्से के रूप में जाना जाता है, और जो गुप्त रूप से काम कर रहे हैं जो समाज के सभी पहलुओं में एजेंटों और फिर स्लीपर एजेंटों की भर्ती करने की कोशिश कर रहे हैं।”

मोबाइल डाउनलोड स्पीड में भारत ने वैश्विक रैंकिंग में पाया तीन स्थान

इनग्राम ने कहा- यूक्रेन के लिए हमारे समर्थन को देखते हुए, रूसी खुफिया यूके के अंदर संचालन पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया जाएगा और इसमें राजनीतिक प्रतिष्ठानों, रक्षा और उद्योग के अंदर भर्ती एजेंटों को भी शामिल किया जा सकता है।

पीएम मोदी के दोस्त अब्बास को लेकर ओवैसी ने बोला हमला

Related Post

corona infection

वैज्ञानिकों का दावा- इस दवा के खाने से सिर्फ 24 घंटे में खत्म होगा कोरोना संक्रमण

Posted by - December 6, 2020 0
नई दिल्ली। दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस महामारी को खत्म करने के लिए वैक्सीन बनाने के अलावा अन्य विकल्पों पर…

अफगानिस्तान के काबुल में धमाका, किसी के घायल होने की नहीं मिली खबर

Posted by - October 20, 2021 0
काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक धमाके की खबर है। यह धमाका देहमाजांग चौक के नजदीक हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों…
Imran Khan

पूर्व प्रधानमंत्री के भाई का आरोप, इमरान अपने घर में कर रहे जादू टोना

Posted by - March 25, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों संकट में फंसे हुए हैं। विपक्षी दलों ने 8…