कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : भारत में मरीजों की संख्या 73 पहुंची, 12 मार्च को 11 नए मरीज मिले

235 0

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर कुल 73 हो गई है। इसमें 17 विदेशी शामिल हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार केरल 17, हरियाणा 14, महाराष्ट्र 11, दिल्ली छह, यूपी 11, राजस्थान तीन, तेलंगाना एक, लद्दाख तीन, तमिलनाडु एक, जम्मू-कश्मीर एक, पंजाब एक और कर्नाटक में चार कोरोनावायरस संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

लोकसभा में हर्षवर्धन ने दिया ये बयान

लोकसभा में कोरोनावायरस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि संदिग्ध मरीजों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। 30 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है। बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। खासतौर से विदेश से आए लोगों पर नजर रखी जा रही है। कोई लापरवाही न हो इसके लिए पूरे इंतजाम हैं। हर राज्य से रिपोर्ट ली जा रही है। देश में अब तक कोरोना के 73 मामले सामने आए हैं। हमारी हेल्पलाइन पर विदेशों से भी कॉल आ रही हैं।

संक्रमितों की पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

पुणे के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि कोरोनावायरस संक्रमण से ग्रसित लोगों की सोशल मीडिया पर पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। पुणे में कोरोनावायरस से संक्रमित एक मरीज के रिश्तेदार द्वारा दी गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए संभागीय आयुक्त दीपक महिसेकर ने कहा कि पुलिस को ऐसे सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर रखने के साथ ही उचित कार्रवाई करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को साइबर सेल के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर निगरानी करने को कहा गया है ताकि कोई अफवाह नहीं फैल पाए और संक्रमितों की पहचान उजागर नहीं हो।

कोरोना के कहर से सेंसेक्स 2,600 अंक से ज्यादा फिसला , डूबे आठ लाख करोड़ रुपये

कोरोनावायरस का फैलना चिंता का विषय: एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि कोरोनावायरस का फैलना चिंता का विषय है, हमें जिम्मेदारी के साथ प्रतिक्रिया करने की जरूरत है।

कोरोना के चलते हवाई अड्डों पर घटी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या

नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि कारोनावायरस के चलते देश के प्रमुख हवाई अड्डों पर आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में कमी आई है तथा आगे इसमें और भी कमी हो सकती है। सदन में प्रश्नकाल के दौरान मनीष तिवारी, दयानिधि मारन और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में पुरी ने कहा कि देश में 30 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। इन हवाई अड्डों पर रोजाना आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या औसतन 70 हजार थी जो कोरोनावायरस के मामले आने के बाद से घटकर 62 हजार रह गई। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह संख्या घटकर 40 हजार तक हो सकती है।

हाईकोर्ट ने केंद्र को दिया ईरान में फंसे भारतीय छात्रों से संपर्क करने का निर्देश

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर केंद्र को ईरान में फंसे भारतीय छात्रों से संपर्क करने का निर्देश दिया। दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र से कहा कि ईरान में फंसे भारतीय छात्रों को वहां से निकालने के लिए कोई उचित योजना बताएं।

IPL पर कोरोना का असर, नए वीजा नियम से विदेशी खिलाड़ियों की इंट्री मुश्किल

गाजियाबाद में बेटे में भी कोरोना की पुष्टि

गाजियाबाद में कोरोना के एक और मामले की पुष्टि हुई है। मरीज को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर किया गया है। एक सप्ताह पहले पिता में पुष्टि हुई थी, देर रात आई रिपोर्ट में पता चला कि बेटे में भी कोरोना का वायरस मिला है। हालांकि पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अब तक जिले से 32 संदिग्धों के सैंपल भेजे जा चुके हैं। उनमें से 28 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि दो मामलों में पॉजिटिव पाया गया है।

Loading...
loading...

Related Post

भारतीय फिल्म राजा हरिश्रचंद्र

पहली भारतीय फिल्म राजा हरिश्रचंद्र 3 मई 1913 को हुई थी रिलीज

Posted by - May 2, 2020 0
मुंबई। भारतीय सिनेमा जगत की पहली फीचर फिल्म राजा हरिश्चंद्र का निर्माण दादा साहब फाल्के मूल नाम धुंडिराज गोविन्द फाल्के…