कोरोना को लेकर खतरनाक और गलत सूचना देने वाले 10 लाख वीडियो को यूट्यूब ने हटाया

103 0

गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने फरवरी 2020 से खतरनाक कोविड -19 गलत सूचना से संबंधित 10 लाख वीडियो हटा दिए हैं। यूट्यूब के मुख्य उत्पाद अधिकारी नील मोहन ने कहा कि यूट्यूब प्रत्येक तिमाही में लगभग 1करोड़ वीडियो हटा देता है, जिनमें अधिकांश 10 दृश्यों तक भी नहीं पहुंचते हैं।उन्होंने कहा कि शीघ्र निष्कासन हमेशा महत्वपूर्ण होगा लेकिन हम जानते हैं कि ये पर्याप्त नहीं हैं।

यूट्यूब विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी जुटा रहा है और हानिकारक गलत सूचना वाले वीडियो के प्रसार को कम कर रहा है।मोहन ने कहा कि कोविड के लिए, हम विज्ञान को विकसित करने के लिए डब्ल्यूएचओ जैसे स्वास्थ्य संगठनों से विशेषज्ञ सहमति पर भरोसा करते हैं।

यूट्यूब के मुख्य उत्पाद अधिकारी नील मोहन के अनुसार, गलत यूट्यूब वीडियो पर बहुत ही कम लोग काम करते है ।उन्होंने कहा कि यूट्यूब प्रत्येक तिमाही में लगभग 10 मिलियन वीडियो हटा देता है, जिनमें से अधिकांश 10 ²श्यों तक भी नहीं पहुंचते हैं।उन्होंने कहा, शीघ्र हटाने का कार्य हमेशा महत्वपूर्ण होगा लेकिन हम जानते हैं कि यह सही नहीं हैं। इसके बजाय,हम यूट्यूब पर डाली जा रही सभी सामग्री के साथ ही यह करते हैं जो हमें आगे का सबसे अच्छा मार्ग प्रदान करता है।

एंकर ने पूछा- कहां लिखा है कि उद्योगपति जमीन हड़प लेंगे? टिकैत बोले- आप सरकार में किस पोस्ट पर हो?

मोहन ने कहा, सीओवीआईडी के लिए, हम विज्ञान को विकसित करने के लिए सीडीसी और डब्ल्यूएचओ जैसे स्वास्थ्य संगठनों से विशेषज्ञ सहमति पर भरोसा करते हैं। ज्यादातर अन्य मामलों में, गलत सूचना कम स्पष्ट है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

मॉनसून सत्र के दौरान संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान, विपक्ष से कहा- हमारी आवाज उठाइए

Posted by - July 5, 2021 0
कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन को सात महीने से ऊपर हो चुका है, कई बार विवाद होने के…
Sultanpur Crime News

प्रधानी के चुनाव में वर्चस्व कायम करने की जंग में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा गांव, सात घायल

Posted by - April 21, 2021 0
सुल्तानपुर। लंबे समय से वर्चस्व कायम करने को लेकर चली आ रही रंजिश को लेकर बुधवार को सुल्तानपुर जिले के…