देश में कोरोना से 111 मौत

भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2301 के पार, 56 लोगों की मौत

129 0

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। इस महामारी के कारण अब तक मरने वालों की संख्या 56 के पास पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक इस बीमारी से 155 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट‌‌ की मानें तो भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2301 के पार पहुंच चुकी है। नये मामलों में ज्यादा का तबलीगी जमात से कनेक्शन है, जो कि एक खतरे की घंटी बने हुए हैं। वहीं दुनिया में अब तक कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 10 लाख से अधिक हो चुका है।

तबलीगी जमात के 647 मामले देश के 14 राज्य में पॉजिटिव पाये गये

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज किये गये प्रेस कॉन्फ्रेंस में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि लॉकडाउन के बाद हमने कोरोना वायरस पर लगाम कसी थी, लेकिन एक घटना के बाद यह देश में बढ़ी है। तबलीगी जमात के 647 मामले देश के 14 राज्य में पॉजिटिव पाये गये हैं। पिछले 24 घंटे में कुल 336 मामले सामने आये हैं। अब तक देश में 2301 मामले सामने आये हैं। कुल 56 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि डॉक्टर और नर्स के साथ दुर्व्यवहार बिलकुल सही नहीं है।

केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी कहा कि उन पर कड़ी कार्रवाई करें जो स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला कर रहे हैं। स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें राज्य सरकारें।

Loading...
loading...

Related Post

अमूल

कोरोना संकट का दूध संग्रहण पर कोई असर नहीं, प्रचुर मात्रा में है उपलब्ध : अमूल

Posted by - March 22, 2020 0
आणंद । ब्रांड अमूल का स्वामित्व रखने वाली सहकारी संस्था गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने आज लोगोंं से दूध…