बंगाल में चुनावी हिंसा के बीच 76.76 प्रतिशत मतदान

बंगाल में चुनावी हिंसा के बीच 76.76 प्रतिशत मतदान

227 0

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में शनिवार को मतदान के दौरान सीआईएसएफ की कथित गोलीबारी में  चार लोगों की मौत हो जाने के बाद राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया। राज्य में हिंसा में कुल पांच व्यक्तियों की मौत हुयी है। इस चरण में 44 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं और शामतक राज्य में 76.76 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार काप्रयोग किया। पुलिस ने बताया कि कूच बिहार जिले में स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ जवानों ने गोलियां चलायीं जिसमें चार लोग मारे गए, स्थानीय लोगों ने उनकी राइफलें छीनने की कोशिश की थी।   अधिकारियों के अनुसार निर्वाचन आयोग ने सीतलकूची में मतदान केंद्र संख्या 126 पर मतदान रोकने का आदेश दिया है जहां मतदान के दौरान यह घटना घटी। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एक गांव में अपने ऊपर हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ जवानों की गोलीबारी में चार लोग मारे गए।

रात 9 बजे तक सम्पन्न कराएं सभी आयोजन : योगी आदित्यनाथ

वहां झड़प हुई और स्थानीय लोगों ने उनका घेराव कर दिया और उनकी राइफलें छीनने की कोशिश की जिसके बाद केंद्रीय बलों ने गोलियां चलाई। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लोगों को केंद्रीय बलों के विरूद्ध भड़काने का आरोप लगाया।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूच बिहार के सीतलकूची में केंद्रीय सुरक्षा बलों की गोलीबारी में शनिवार को चार लोगों के मारे जाने की घटना के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा।  बनर्जी ने उत्तर 24 परगना के बाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह रैलियां करने के बाद कूच बिहार रवाना होंगी और उस स्थल का दौरा करेंगी, जहां विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने मतदान के दौरान गोलीबारी की।

इटावा में ट्रक पलटने से बड़ा हादसा,11 की मौत

वहीं कृष्णानगर  में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर हिंसा के  पुराने खेल  पर उतर आने का आरोप लगाया और कहा कि लोकतंत्र के उत्सव में भी वह माताओं-बहनों के आंसूओं की वजह बन रही हैं। यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी ने जिस अल्पसंख्यक समाज को   बहलाया-फुसलाया   वही आज भ्रष्टाचार और बेकारी से परेशान है और औरतों के साथ अपराध होते रहे, लेकिन वह तीन तलाक कानून का विरोध करती रहीं।

उन्होंने दावा किया कि राज्य की जनता ममता सरकार से त्रस्त हो चुकी है और विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा,   आज दीदी चुनाव आयोग को गाली दे रही हैं, आज दीदी केंद्रीय वाहिनी को गाली दे रही हैं, आज दीदी ईवीएम को गाली दे रही हैं। हालत तो यह है दीदी आज अपनी पार्टी के पोलिंग एजेंट को भी गाली दे रही हैं।   प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी के साथी अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को गाली दे रहे हैं। दीदी इतनी हताश हो चुकी हैं कि बंगाल के मतदाताओं को ही   बदनाम   कर रही हैं। बंगाल चुनाव गोलीबारी कारण सुरक्षा गश्त के दौरान सीआईएसएफ के दस्ते पर कथित हमला और उस दौरान एक बच्चे का घायल होना पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के मतदान केन्द्र पर हिंसा की शुरुआत का कारण बना। आधिकारिक सूत्रों ने उक्त जानकारी दी।  इस हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई है।

Related Post

Comedian Bharti Singh

कॉमेडियन भारती सिंह गिरफ्तार, एनसीबी ने की पुष्टि

Posted by - November 21, 2020 0
मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। बॉलीवुड की कॉमेडियन भारती सिंह…
जैश नहीं ली पुलवामा हमले की जिम्मेदारी

जैश के संपर्क में है सरकार, संगठन ने नहीं ली पुलवामा हमले की जिम्मेदारी-पाक विदेश मंत्री

Posted by - March 2, 2019 0
इस्लामाबाद। पुलवामा आतंकी हमले के बाद चौतरफा आलोचना झेल रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में…