Gyanvapi mosque and Kashi Vishwanath dispute

ज्ञानवापी मस्जिद व काशी विश्वनाथ विवाद

834 0

काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में स्वयंभू लार्ड विश्वेश्वर के पक्षकार हरिहर पांडेय को फोन पर कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली, जिसके बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है। क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेध, अवधेश पांडेय ने बताया पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के आदेश पर हरिहर पांडेय को सुरक्षा मुहैया करा दी गयी है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हरिहर पांडेय ने बताया कि काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा बृहस्पतिवार को पुरातात्विक सर्वेक्षण कराने से जुड़े फैसले के बाद जब वह घर पहुंचे, तो एक अनजान नम्बर से उन्हें कॉल आया।

बंगाल में चुनावी हिंसा के बीच 76.76 प्रतिशत मतदान

उन्होंने दावा किया कि कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम यासीन बताते हुए कहा,   पांडेय जी, आप मुकदमा तो जीत गए हैं लेकिन पुरातात्विक सर्वेक्षण वाले मंदिर में घुस नहीं पाएंगे। आप और आप के सहयोगी मारे जाएंगे। गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी विवाद मामले में स्वयंभू लार्ड विश्वेश्वर की ओर से सोमनाथ व्यास, रामरंग शर्मा और हरिहर पांडेय वादी थे।  मुकदमे के कुछ साल बाद ही सोमनाथ व्यास और रामरंग शर्मा की मौत हो गयी। जिसके बाद अब हरिहर पांडेय ही इस मुकदमे के एकमात्र पक्षकार बचे हैं।

Related Post

प्रियंका चोपड़ा की सरेआम अमेरिकी महिला ने की बेइज्जती, वीडियो वायरल

Posted by - September 1, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। दुनियाभर में नाम कमाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। बीते दिनों एक इंटरव्यू…
Hotels

ग्रेटर नोएडा में होटल की स्थापना को बढ़ावा देगी योगी सरकार, प्लॉट आवंटन की नई स्कीम लायी

Posted by - November 2, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की उन्नति का मार्ग प्रशस्त कर रही योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में नागरिक सुविधाओं को…