कांग्रेस ने किया साफ, यूपी सपा-बसपा के साथ नहीं होगा गठबंधन

194 0

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने एकला चलो की नीति अपनाते हुए किसी से गठबंधन न करने की बात कही है कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा- कांग्रेस प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में यूपी के भीतर चुनाव लड़ेगी, हम तीन दशक बाद सत्ता में वापसी करेंगे।उन्होंने दावा किया कि पांच विधायकों वाली हमारी पार्टी 49 विधायकों वाली सपा के मुकाबले बेहतर विपक्ष साबित हुई है।

प्रियंका गांधी को सीएम का चेहरा बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा- इसका फैसला पार्टी आलाकमान करेगा, जनता प्रियंका जी को देखना चाहती है। वहीं दूसरी तरह सपा इसबार छोटे दलों के साथ गठबंधन करके चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है, बसपा भी अकेले चुनाव लड़ने की बात कह रही है।

लल्लू ने यूपी चुनाव को लेकर आगे कहा, “कांग्रेस अगले साल के उत्तर प्रदेश विधानससभा चुनाव प्रियंका गांधी वाड्रा की ‘देख-रेख’ में लड़ेगी और उनके नेतृत्व में पार्टी करीब तीन दशक बाद राज्य में वापसी करेगी। लल्लू ने कहा कि कांग्रेस दमनकारी उत्तर प्रदेश सरकार को चुनौती देने वाली मुख्य पार्टी के तौर पर उभरी है। अजय कुमार लल्लू ने दावा किया कि 403 सदस्यीय विधानसभा में महज पांच विधायकों के साथ उनकी पार्टी 49 विधायकों वाली सपा से ज्यादा प्रभावी विपक्ष के रूप में साबित हुई है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा, “उत्तर प्रदेश के लोग उम्मीद से कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं। उनके नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के बीच बहुत उत्साह है, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।” कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की ने ये बात उस वक्त कही है, जब पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। प्रदेश इकाई ने प्रखंड अध्यक्षों, जिला अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों के लिए क्षेत्रवार प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन शुरू कर दिया है

Related Post

हरियाणा: यह Tik Tok स्टार चुनावी मैदान में भाजपा की ओर से कांग्रेस को देंगी चुनौती

Posted by - October 3, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आखिरी लिस्ट भी सामने आ गई है। इसमें टिक…

मालिक को अपने गुलामों पर भी शक है, उनके भी फोन सुने जा रहे- रवीश कुमार का PM पर निशाना

Posted by - July 19, 2021 0
भारतीय नेताओं, पत्रकारों और कारोबारियों के फोन हैकिंग का एक बड़ा मुद्दा सामने आया है, हालांकि सरकार ने इस बात…
ANIL DESHMUKH

भ्रष्टाचार मामला : CBI ने देशमुख के निजी सहायकों से पूछताछ की

Posted by - April 11, 2021 0
मुंबई । केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह(Parambir Singh)  द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के…