कांग्रेस ने किया साफ, यूपी सपा-बसपा के साथ नहीं होगा गठबंधन

93 0

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने एकला चलो की नीति अपनाते हुए किसी से गठबंधन न करने की बात कही है कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा- कांग्रेस प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में यूपी के भीतर चुनाव लड़ेगी, हम तीन दशक बाद सत्ता में वापसी करेंगे।उन्होंने दावा किया कि पांच विधायकों वाली हमारी पार्टी 49 विधायकों वाली सपा के मुकाबले बेहतर विपक्ष साबित हुई है।

प्रियंका गांधी को सीएम का चेहरा बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा- इसका फैसला पार्टी आलाकमान करेगा, जनता प्रियंका जी को देखना चाहती है। वहीं दूसरी तरह सपा इसबार छोटे दलों के साथ गठबंधन करके चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है, बसपा भी अकेले चुनाव लड़ने की बात कह रही है।

लल्लू ने यूपी चुनाव को लेकर आगे कहा, “कांग्रेस अगले साल के उत्तर प्रदेश विधानससभा चुनाव प्रियंका गांधी वाड्रा की ‘देख-रेख’ में लड़ेगी और उनके नेतृत्व में पार्टी करीब तीन दशक बाद राज्य में वापसी करेगी। लल्लू ने कहा कि कांग्रेस दमनकारी उत्तर प्रदेश सरकार को चुनौती देने वाली मुख्य पार्टी के तौर पर उभरी है। अजय कुमार लल्लू ने दावा किया कि 403 सदस्यीय विधानसभा में महज पांच विधायकों के साथ उनकी पार्टी 49 विधायकों वाली सपा से ज्यादा प्रभावी विपक्ष के रूप में साबित हुई है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा, “उत्तर प्रदेश के लोग उम्मीद से कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं। उनके नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के बीच बहुत उत्साह है, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।” कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की ने ये बात उस वक्त कही है, जब पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। प्रदेश इकाई ने प्रखंड अध्यक्षों, जिला अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों के लिए क्षेत्रवार प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन शुरू कर दिया है

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

covid hospital

UP में अस्पतालों में कोरोना मरीजों की भर्ती के लिए CMO के पत्र की आवश्यकता खत्म

Posted by - April 21, 2021 0
लखनऊ। कोरोना से अस्पतालों में गंभीर मरीजों को आ रही दिक्कतों के बाद राज्य मानवाधिकार आयोग (State human rights commission)…