jasbir singh gil

आपदा को सियासी अवसर में बदलने में माहिर सरकार : कांग्रेस

404 0
नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) के जसबीर सिंह गिल (Jasbir Singh Gill) ने रेलवे के निजीकरण को लेकर कहा कि सरकार ने आपदा को सियासी अवसर में बदलने में महारत हासिल कर ली है। उन्होंने सरकार पर पंजाब के साथ भेदभाव करने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस (Congress) ने सरकार पर आपदा को सियासी अवसर में बदलने में महारत हासिल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर सरकार रेलवे में निजीकरण की दिशा में बढ़ रही है तब उसे कर्मचारियों के भविष्य एवं कल्याण का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

राजनाथ सिंह ने UP बीजेपी कार्यसमिति की बैठक का किया शुभारंभ

वर्ष 2021-22 के लिए रेल मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस  (Congress) के जसबीर सिंह गिल ने कहा कि इस सरकार ने आपदा को अवसर में बदलने का नारा दिया, लेकिन असलियत में इस सरकार ने आपदा को सियासी अवसर में बदलने में महारत हासिल कर ली है।

उन्होंने मोदी सरकार पर पंजाब के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पिछले लगभग सात साल के शासनकाल में पंजाब के लिए एक किलोमीटर भी रेलवे लाइन का एलान नहीं किया गया।

गिल ने अपने संसदीय क्षेत्र में स्थित कपूरथला कोच कारखाने का जिक्र करते हुए कहा कि उसका उत्पादन बहुत अच्छा है, लेकिन ऐसे कारखानों का निजीकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार को कर्मचारियों के भविष्य का ख्याल रखना चाहिए।

कांग्रेस (Congress) सांसद ने कहा कि अगर सरकार रेलवे में निजीकरण कर रही है, तो पूर्वोत्तर में रेलवे के विकास के लिए निजी क्षेत्र को काम क्यों नहीं सौंप रही, जहां अभी तक रेल संपर्क नहीं है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की बुलेट ट्रेन परियोजना प्रशंसनीय है, लेकिन जहां चीन जून 2021 तक तिब्बत तक बुलेट ट्रेन पहुंचाने के लिए काम कर रहा है, ऐसे में सरकार को अहमदाबाद, मुंबई से पहले उत्तर भारत के ऐसे क्षेत्रों में बुलेट ट्रेन परियोजनाओं को लाना चाहिए था, जहां सैनिक आपात स्थिति में उनसे सीमा क्षेत्रों तक जल्द से जल्द पहुंच सकें।

Related Post

Corona in india

Corona Update in India: कोरोना के मामलों ने तोड़े पिछले सभी रिकॉर्ड, 2 हजार से ज्यादा मौतें- 3.14 लाख नए केस दर्ज

Posted by - April 22, 2021 0
नई दिल्ली। देश भर में अब तक 13,23,30,644 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,…
सोनिया गांधी

कांग्रेस शासित राज्यों में ‘टेस्ट, ट्रैक और वैक्सीनेशन पर फोकस’, सोनिया गांधी ने की मुख्यमंत्रियों संग मीटिंग

Posted by - April 10, 2021 0
नई दिल्ली। मीटिंग से पहले रणदीप सुरजेवाला और राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  दोनों ने वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार की…
Naxalite Encounter

सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, छह नक्सली ढेर

Posted by - March 27, 2024 0
बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबाका के पास वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़…
share market

शेयर बाजार पर कोरोना का बुरा असर, 15 मिनट में निवेशकों के डूबे 6 लाख करोड़ से अधिक पैसे

Posted by - March 16, 2020 0
बिजनेस डेस्क। आज सोमवार यानि सप्ताह के पहले कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में जोरदार गिरावट दर्ज किया गया है।…