up cm yogi aditynath

UP Budget सत्र: विधान परिषद में चर्चा पर जवाब देंगे सीएम योगी, हंगामे के आसार

541 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट (UP Budget) सत्र में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान परिषद में चर्चा पर जवाब देंगे। सीएम योगी (CM Yogi) के चर्चा पर जवाब के दौरान विपक्षी सदस्य खासकर समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों की तरफ से जोरदार हंगामे के भी आसार नजर आ रहे हैं। सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी।

विधान परिषद के पटल पर योगी सरकार के कई महत्वपूर्ण विधेयकों को बिना संशोधन ध्वनिमत से पारित किए जाने का मुद्दा 2 दिन से बना हुआ है। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों की तरफ से लगातार न सिर्फ जोरदार हंगामा किया जा रहा है, बल्कि बुधवार को पूरे दिन सदन की कार्यवाही भी इसी वजह से बाधित रही।

उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 विधानसभा में पास

दरअसल, विधान परिषद के पटल पर योगी सरकार के कई महत्वपूर्ण विधेयकों को बिना संशोधन ध्वनिमत से पारित किए जाने का मुद्दा 2 दिन से बना हुआ है। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्यों की तरफ से लगातार न सिर्फ जोरदार हंगामा किया जा रहा है, बल्कि बुधवार को पूरे दिन सदन की कार्यवाही भी इसी वजह से बाधित रही। वहीं दूसरी तरफ विधान परिषद के सभापति तरफ समाजवादी पार्टी के सभापति के खिलाफ व्यक्तिगत रूप से धरना प्रदर्शन नारेबाजी को लेकर चेतावनी नोटिस जारी की गई है।
बुधवार को भी सदन की कार्यवाही रही बाधित
अब जब गुरुवार को विधान परिषद सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चर्चा पर जवाब देंगे तो विपक्षी सदस्यों की तरफ से इसका विरोध करने और सदन की कार्यवाही को बाधित करने का प्रयास भी किया जा सकता है। विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के सदस्यों के संख्या बल होने की वजह से सदन की कार्यवाही कई बार बाधित होती रही है। बुधवार को भी सदन की कार्यवाही दिनभर बाधित रही, जिस पर सपा के साथ सदस्यों को चेतावनी नोटिस जारी की गई थी।

Related Post

पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे की मुलाकात

पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य के साथ की मुलाकात

Posted by - February 21, 2020 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक…
Param Bir Singh, Anil Deshmukh

महाराष्ट्र में ‘लेटर बम’ से हडकंप : परमबीर का CM को लेटर, गृह मंत्री पर 100 करोड़ वसूली के आरोप

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर अनिल देशमुख…

इन राजनेताओं की पत्नियों को देखकर भूल जाएंगे बॉलीवुड ऐक्ट्रेस की खूबसूरती

Posted by - July 8, 2019 0
लखनऊ डेस्क। खूबसूरत महिलाओं की बात आती है। हमारे समक्ष भारतीय फिल्म अभिनेत्रियों की छवि साकार हो जाती है। क्या…

गृह मंत्री से नंगे पैर मिले नड्डा-योगी, AAP नेता का तंज- सिर्फ शाह जूते पहनेंगे!

Posted by - August 20, 2021 0
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियां जोरों पर हैं। एक दिन पहले ही सीएम योगी ने…