banaras airport

देश का सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट बना वाराणसी हवाई अड्डा

1174 0
वाराणसी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे तमाम विकास कार्यों के बीच बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट को देश के 22 हवाई अड्डे में प्रथम स्थान मिला है।ये रैंकिंग हवाई अड्डे को यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में दी गई है।अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सेकंड और राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट को तीसरे नंबर पर रखा गया है।
वाराणसी में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे तमाम विकास कार्यों के बीच बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट को देश के 22 हवाई अड्डे में प्रथम स्थान मिला है। ये रैंकिंग हवाई अड्डे को यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में दी गई है।

ASQ में वाराणसी एयरपोर्ट नंबर वन

एयरपोर्ट (Varanasi Airport) पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल की ओर से हर साल एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्वे कराया जाता है। साल 2020 जनवरी से दिसंबर तक कराए गए सर्वे में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.94 की रेटिंग मिली है। जबकि 2019 में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.80 की रेटिंग मिली थी।

वहीं दूसरे नंबर पर रहने वाले अहमदाबाद एयरपोर्ट को 4.93, लखनऊ एयरपोर्ट को 4.93 और अमृतसर एयरपोर्ट को भी 4.93 की रेटिंग मिली है। इस सर्वे में वाराणसी (Varanasi Airport), अहमदाबाद, लखनऊ, अमृतसर, गोवा, त्रिवेंद्रम, इंदौर, श्रीनगर, कालीकट, रायपुर, कोलकाता, जयपुर सहित देश के 22 एयरपोर्ट को शामिल किया गया था।

यात्रियों से पूछे गए थे सवाल

इस बारे में एयरपोर्ट के डायरेक्टर आकाशदीप माथुर का कहना है कि इस सर्वे के लिए एशियाई की तरफ से यात्रियों से एयरपोर्ट पर मिलने वाली सुविधाओं के लिए फीडबैक फॉर्म भरवाए गए थे। जिसमें एयरपोर्ट पर मौजूद वाहन सुविधा, पार्किंग फैसिलिटी, पार्किंग शुल्क, सिक्योरिटी, कर्मचारियों के व्यवहार के साथ उनकी दक्षता और सुरक्षा जांच में लगने वाले समय के साथ ही साफ-सफाई सहित कुल 33 सवाल पूछे गए थे। जिसमें पैसेंजर्स की तरफ से मिले फीडबैक के आधार पर वाराणसी एयरपोर्ट(Varanasi Airport) को प्रथम स्थान मिला है जो बेहद ही गर्व की बात है एयरपोर्ट डायरेक्टर का कहना है कि ये बड़ी उपलब्धि है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने सुनी पीएम मोदी के ‘मन की बात’, कहा- यह कार्यक्रम हम सभी को प्रेरणा देता है

Posted by - November 27, 2022 0
देहारादून/नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को नई दिल्ली में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली चुनाव: परिवार संग वोट डालने पहुंची तापसी पन्नू, शेयर किया ये खास मैसेज

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है। सुबह सात बजे…
अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका

AIMPLB अयोध्या मामले दिसंबर के पहले सप्ताह में दायर करेगा पुनर्विचार याचिका

Posted by - November 27, 2019 0
लखनऊ। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ दिसंबर के पहले…
ailplane

यात्री की तबियत बिगड़ने से लखनऊ आ रही फ्लाइट की करॉची एयपोर्ट पर आपात लैंडिंग

Posted by - March 3, 2021 0
शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग मंगलवार को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर कराई गई। ऐसा…