banaras airport

देश का सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट बना वाराणसी हवाई अड्डा

1163 0
वाराणसी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे तमाम विकास कार्यों के बीच बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट को देश के 22 हवाई अड्डे में प्रथम स्थान मिला है।ये रैंकिंग हवाई अड्डे को यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में दी गई है।अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सेकंड और राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट को तीसरे नंबर पर रखा गया है।
वाराणसी में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे तमाम विकास कार्यों के बीच बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट को देश के 22 हवाई अड्डे में प्रथम स्थान मिला है। ये रैंकिंग हवाई अड्डे को यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में दी गई है।

ASQ में वाराणसी एयरपोर्ट नंबर वन

एयरपोर्ट (Varanasi Airport) पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल की ओर से हर साल एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्वे कराया जाता है। साल 2020 जनवरी से दिसंबर तक कराए गए सर्वे में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.94 की रेटिंग मिली है। जबकि 2019 में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.80 की रेटिंग मिली थी।

वहीं दूसरे नंबर पर रहने वाले अहमदाबाद एयरपोर्ट को 4.93, लखनऊ एयरपोर्ट को 4.93 और अमृतसर एयरपोर्ट को भी 4.93 की रेटिंग मिली है। इस सर्वे में वाराणसी (Varanasi Airport), अहमदाबाद, लखनऊ, अमृतसर, गोवा, त्रिवेंद्रम, इंदौर, श्रीनगर, कालीकट, रायपुर, कोलकाता, जयपुर सहित देश के 22 एयरपोर्ट को शामिल किया गया था।

यात्रियों से पूछे गए थे सवाल

इस बारे में एयरपोर्ट के डायरेक्टर आकाशदीप माथुर का कहना है कि इस सर्वे के लिए एशियाई की तरफ से यात्रियों से एयरपोर्ट पर मिलने वाली सुविधाओं के लिए फीडबैक फॉर्म भरवाए गए थे। जिसमें एयरपोर्ट पर मौजूद वाहन सुविधा, पार्किंग फैसिलिटी, पार्किंग शुल्क, सिक्योरिटी, कर्मचारियों के व्यवहार के साथ उनकी दक्षता और सुरक्षा जांच में लगने वाले समय के साथ ही साफ-सफाई सहित कुल 33 सवाल पूछे गए थे। जिसमें पैसेंजर्स की तरफ से मिले फीडबैक के आधार पर वाराणसी एयरपोर्ट(Varanasi Airport) को प्रथम स्थान मिला है जो बेहद ही गर्व की बात है एयरपोर्ट डायरेक्टर का कहना है कि ये बड़ी उपलब्धि है।

Related Post

भगवान पर फूटा शेखर सुमन का गुस्सा

इरफान और ऋषि के निधन के बाद भगवान पर फूटा शेखर सुमन का गुस्सा, देखें- वायरल वीडियो

Posted by - May 1, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के लिए अप्रैल का आखिरी सप्ताह काफी बुरा गुजरा है। 29 अप्रैल को बॉलीवुड स्टार इरफान खान तो…
priyanka gandhi in kamakhya temple in asaam

चुनाव प्रचार के लिए असम पहुंची प्रियंका गांधी, कामाख्या मंदिर में किए दर्शन

Posted by - March 1, 2021 0
गुवाहाटी। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) असम के दौरे पर हैं। इस दौरान पार्टी के लिए आगामी चुनावों…

धूप को बांधने चले तुगलक’- दैनिक भास्कर पर छापे को लेकर पत्रकार का मोदी सरकार पर तंज

Posted by - July 23, 2021 0
देश भर में दैनिक भास्कर समूह के कई कार्यालयों पर आयकर विभाग ने छापे मारे, भारत समाचार चैनल के दफ्तरों…