सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

86 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पुलिस विभाग में उत्कृष्ट सेवा करने वाले कर्मियों को उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया के कार्यालय सिगनेचर बिल्डिंग में सम्मानित किया। इस समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 75 पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के साथ ही उनको मौके पर ही बड़ा सबक भी दे दिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस उत्कृष्ट सेवा सम्मान समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीरता के साथ ही अन्य पदक पाने वाले अधिकारियों व कर्मियों को बधाई देने के साथ ही उनको कर्तव्य भी याद दिलाया। उन्होंने कहा कि अगर समाज का हर नागरिक अपने-अपने क्षेत्र में पूरी ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन करने जुट जाए तो लक्ष्य प्राप्ति व संकल्पों को पूरा करने में देर नहीं लगेगी। मुझे लगता है कि अमृत महोत्सव का यह वर्ष हम सभी को इस बात के लिए प्रेरित करता है। ï

75 पुलिस कर्मियों को मिला सम्मान

उन्होंने कहा कि 2017 में जब हमारी सरकार आई तो पूरे प्रदेश में सिर्फ एक साइबर थाना गौतमबुद्ध नगर में था। उस समय लखनऊ में साइबर थाना खुलने की प्रक्रिया चल रही थी। आज सभी रेंज स्तर पर साइबर थाने सफलतापूर्वक संचालित हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 75 पुलिस अधिकारियों/कार्मिको उनके विशिष्ट योगदान व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए आज अलंकृत किया जा रहा है। मैं उन सभी पुलिस अधिकारियों/कार्मिकों को बधाई व शुभकामनाएं देता हूं।

समय पर जानकारी दे पुलिस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान स्पष्ट कहा कि अगर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को सुधारने में लगी पुलिस समय पर सही जानकारी मीडिया तथा इंटरनेट सोशल मीडिया में दे दें, तो आप खलनायक नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी समय पर कोई प्रतिक्रिया न देने पर। मामला बिगड़ता है। मामला बिगडऩे के बाद अधिकारी तो एक दूसरे का मुंह देखते हैं। बचाव करते हैं। इसी कारण ऐसे मौका न आने दें। आपको जनता की रक्षा करनी है। सरकार को भी आप सभी पर बड़ा भरोसा है।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 2019 से पदक नहीं दिए गए थे। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के सिगनेचर बिल्डिंग में आने पर उनको तुलसी का पौधा भी भेंट किया गया।

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, दो बहनें साथ पढ़ रही हैं तो एक की फीस माफ करे निजी स्कूल

15 पुलिसकर्मियों को मिला मुख्यमंत्री पदक

मुख्यमंत्री का पदक 15 पुलिसकर्मियों को मिला। शेष को राष्ट्रपति का वीरता पदक व विशिष्ट सेवा पदक प्रदान किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीरता पदक से डीजी जेल आनंद कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार, पुलिस कमिश्नर कानपुर असीम अरुण, एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव तथा एसपी प्रतापगढ़ सतपाल को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, दो बहनें साथ पढ़ रही हैं तो एक की फीस माफ करे निजी स्कूल

डीजी ट्रेनिंग आरपी सिंह, एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत, एडीजी वाराणसी बृज भूषण, आईजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह तथा आईजी प्रयागराज कवीन्द्र प्रताप सिंह को उत्कृष्ट सेवा मेडल प्रदान किया गया। एसटीएफ नोएडा के डीएसपी राजकुमार मिश्र तथा पीएसी से डिप्टी एसपी के पद से सेवानिवृत डीके धवन को भी सेवा पदक प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मानव संपदा पोर्टल की शुरुआत व साइबर प्रशिक्षण का समापन भी किया।

Related Post

विद्यालयों में दो शिक्षकों की जांच के बाद दो फर्जी शिक्षक बर्खास्त

बाइक चोरी कर भाग रहे आरोपित को लोगों ने दबोचा

Posted by - March 6, 2021 0
 विभूतिखंड के डॉ राम मनोहर लोहिया परिसर में सफाई कर्मी की बाइक चोरी करना शातिरों के लिए भारी पड़ गया। पीड़ित ने अपने दोस्तों की मदद से आरोपियों को धर दबोचा। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त उपकरण बरामद किए हैं। साथ ही पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है। शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पीड़ित अनवर हुसैन मानसनगर इंदिरा नगर इलाके में परिवार के साथ रहता है। साथ ही डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बतौर सफाई कर्मचारी कार्यरत है। गुरुवार को पीड़ित ने पुलिस को बताया कि डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल परिसर के गेट नंबर तीन के पास बाइक खड़ी कर अंदर गया था। करीब आधे घंटे बाद वापस आया तो बाइक गायब थी। आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी। साथ ही दोस्तों के संग तलाश शुरू की। इसके बाद चिनहट के निजामपुर मल्हौर इलाके में रहने वाले भानु पांडे और अवधेश पांडे को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान आरोपी भागने की कोशिश करने लगे तो शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों से हाथापाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस का दावा है कि आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक और लॉकर तोड़ने के उपकरण बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने जेल भेज दिया गया है।

हमें कोरोना के साथ ही दिमागी बुखार से भी लड़ना है : cm yogi

Posted by - May 28, 2021 0
सिद्धार्थनगर।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (cm yogi) ने गुरुवार को  सिद्धार्थनगर भ्रमण के अवसर पर  कोविड प्रबन्धन एवं नियंत्रण कार्यों की…
Yogi_Adityanath with suresh khanna

‘नए भारत के नए उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना का आकार है UP Budget 2021-22 : सीएम योगी

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार इस कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट विधानसभा में पेश…

महंत नरेंद्र गिरि केस में सीबीआई की जांच तेज, आनंद गिरि के आश्रम की ली तलाशी

Posted by - September 30, 2021 0
प्रयागराज। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी…
प्रियंका गांधी

चुनाव प्रचार के दौरान सांप को हाथ लगाने पर फंसीं प्रियंका, DM ने दिए जांच के आदेश

Posted by - May 3, 2019 0
रायबरेली। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका अपनी मां सोनिया के संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए निकली। इस बीच…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *