सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

446 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पुलिस विभाग में उत्कृष्ट सेवा करने वाले कर्मियों को उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया के कार्यालय सिगनेचर बिल्डिंग में सम्मानित किया। इस समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 75 पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के साथ ही उनको मौके पर ही बड़ा सबक भी दे दिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस उत्कृष्ट सेवा सम्मान समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीरता के साथ ही अन्य पदक पाने वाले अधिकारियों व कर्मियों को बधाई देने के साथ ही उनको कर्तव्य भी याद दिलाया। उन्होंने कहा कि अगर समाज का हर नागरिक अपने-अपने क्षेत्र में पूरी ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन करने जुट जाए तो लक्ष्य प्राप्ति व संकल्पों को पूरा करने में देर नहीं लगेगी। मुझे लगता है कि अमृत महोत्सव का यह वर्ष हम सभी को इस बात के लिए प्रेरित करता है। ï

75 पुलिस कर्मियों को मिला सम्मान

उन्होंने कहा कि 2017 में जब हमारी सरकार आई तो पूरे प्रदेश में सिर्फ एक साइबर थाना गौतमबुद्ध नगर में था। उस समय लखनऊ में साइबर थाना खुलने की प्रक्रिया चल रही थी। आज सभी रेंज स्तर पर साइबर थाने सफलतापूर्वक संचालित हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 75 पुलिस अधिकारियों/कार्मिको उनके विशिष्ट योगदान व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए आज अलंकृत किया जा रहा है। मैं उन सभी पुलिस अधिकारियों/कार्मिकों को बधाई व शुभकामनाएं देता हूं।

समय पर जानकारी दे पुलिस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान स्पष्ट कहा कि अगर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को सुधारने में लगी पुलिस समय पर सही जानकारी मीडिया तथा इंटरनेट सोशल मीडिया में दे दें, तो आप खलनायक नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी समय पर कोई प्रतिक्रिया न देने पर। मामला बिगड़ता है। मामला बिगडऩे के बाद अधिकारी तो एक दूसरे का मुंह देखते हैं। बचाव करते हैं। इसी कारण ऐसे मौका न आने दें। आपको जनता की रक्षा करनी है। सरकार को भी आप सभी पर बड़ा भरोसा है।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 2019 से पदक नहीं दिए गए थे। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के सिगनेचर बिल्डिंग में आने पर उनको तुलसी का पौधा भी भेंट किया गया।

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, दो बहनें साथ पढ़ रही हैं तो एक की फीस माफ करे निजी स्कूल

15 पुलिसकर्मियों को मिला मुख्यमंत्री पदक

मुख्यमंत्री का पदक 15 पुलिसकर्मियों को मिला। शेष को राष्ट्रपति का वीरता पदक व विशिष्ट सेवा पदक प्रदान किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीरता पदक से डीजी जेल आनंद कुमार, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार, पुलिस कमिश्नर कानपुर असीम अरुण, एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव तथा एसपी प्रतापगढ़ सतपाल को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, दो बहनें साथ पढ़ रही हैं तो एक की फीस माफ करे निजी स्कूल

डीजी ट्रेनिंग आरपी सिंह, एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत, एडीजी वाराणसी बृज भूषण, आईजी लखनऊ लक्ष्मी सिंह तथा आईजी प्रयागराज कवीन्द्र प्रताप सिंह को उत्कृष्ट सेवा मेडल प्रदान किया गया। एसटीएफ नोएडा के डीएसपी राजकुमार मिश्र तथा पीएसी से डिप्टी एसपी के पद से सेवानिवृत डीके धवन को भी सेवा पदक प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मानव संपदा पोर्टल की शुरुआत व साइबर प्रशिक्षण का समापन भी किया।

Related Post

प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के बाद दूसरे राष्ट्रपति के बरेका में पड़े कदम

Posted by - March 14, 2021 0
वाराणसी।  यूं तो बनारस में देश के राष्ट्रपति का आगमन होता रहा है लेकिन यह पहली बार है कि बनारस…
CM Yogi

किसी के साथ न होने देंगे अन्याय, खुशहाली को संकल्पित सरकार: सीएम योगी

Posted by - October 25, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) लगातार तीन दिन गोरखपुर में आनुष्ठानिक कार्यक्रमों में अति व्यस्तता के…
ASSAM Politics

मतगणना से पहले प्रत्याशियों को बचाने में जुटी कांग्रेस, सभी प्रत्याशियों को लाया गया जयपुर

Posted by - April 9, 2021 0
जयपुर। असम में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों को जयपुर लाया गया है। बताया जा रहा…