केकेआर की हार पर बोले कोच ब्रेंडन मैकुलम, ‘आंद्रे रसेल के बिना पड़ रहा फर्क’

343 0

आईपीएल 2021 में कल पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद अब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्लेऑफ की राह आसान नही है। पंजाब के खिलाफ बीती रात खेले गए मुकाबले में केकेआर की हार को लेकर कोच ब्रेंडन मैकुलम का कहना हैं कि कैरिबियाई ऑल राउंडर आंद्रे रसेल के बिना टीम कॉम्बिनेशन में काफी फर्क पड़ रहा है और उनकी इंजरी ही हार की सबसे बड़ी वजहों में से एक है।

कोच ब्रेंडन मैकुलम के मुताबिक, जब किसी टीम में आंद्रे रसेल जैसा उनका वर्ल्ड क्लास ऑल राउंडर नही खेल रहा होता हैं तब या तो एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज़ या फिर एक एक्स्ट्रा गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना होता है। कई बार इस स्ट्रेटेजी के जरिए सफलता नही मिलती है।

शाकिब-बेन कटिंग को नहीं मिल रहा है मौका

अब सवाल ये है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के स्क्वाड में शाकिब अल हसन और बेन कटिंग जैसे ऑलराउंडर भी शामिल हैं। तो फिर इन खिलाड़ियों में से किसी एक को रसेल की जगह पर मौका क्यों नही दिया जा रहा है? इस सवाल पर मैकुलम ने कहा, शाकिब एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके बारे में काफी चर्चा होती है टीम में, उनको टॉप आर्डर में बल्लेबाजी कराने का हमारा प्लान भी है. अगले मैच में शाकिब खेल सकते हैं।

कप्तान मॉर्गन की फॉर्म चिंता का सबब

कप्तान इयोन मॉर्गन की खराब फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। केकेआर के कोच ने कहा, मॉर्गन एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं और वो टीम के लिए रन बनाना जरूर चाहेंगे। विदेशी खिलाड़ियों को रन बनाना टीम के लिए काफी अहम है और उम्मीद यही है कि वो इसमे जरुर कामयाब होंगे।

आपको बता दें कि, कल कोलकाता नाइट राइडर्स की हार का फायदा मुम्बई इंडियंस को भी मिल सकता है और प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी राह बनती नजर आ रही है। हालांकि पंजाब के खिलाफ हार के बाद भी बेहतर नेट रन रेट की वजह से पॉइंट्स टेबल में कोलकाता नाईट राइडर्स अब भी चौथे स्थान पर काबिज है।

 

Related Post

Shakib

शाकिब का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव, श्रीलंका के खिलाफ खेल सकते हैं पहला टेस्ट

Posted by - May 14, 2022 0
नई दिल्ली। बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का कोविड-19 टेस्ट नकारात्मक आया है, जिससे उनके…