CM Yogi

माफिया अतीक से मुक्त भूमि पर बने आवासों का सीएम योगी ने किया लोकार्पण, लाभार्थियों को सौंपी चाबी

64 0

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गयी जमीन पर बने आवास की चाॅबी गरीबोें को सौंपी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों से संवाद भी किया। मुख्यमंत्री ने 767.76 करोड़ की 226 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी इस अवसर पर किया।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश सरकार के मंत्री नन्द गोपाल नन्दी भी उपस्थित हैं। मुख्यमंत्री ने बच्चों को बिस्कुट और चाॅकलेट वितरण किया और परिसर में वृक्षारोपण किया।

लूकरगंज के लीडर प्रेस मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गयी जमीन पर गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास बनाये गये हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत तैयार 76 गरीब परिवारों को आज आवास मिला है। प्रयागराज की धरती पर यह ऐतिहासिक काम हुआ है। शुक्रवार को सीएम योगी हाथों से आवास की चाबी पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे।

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि पहले की सरकार माफियाओं के साथ खड़ी थी वर्तमान भाजपा सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। सरकार ने गरीबों को आवास देकर उनके जीवन में सुधार लाने का प्रयास किया है और यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में 10 हजार लोगों की क्षमता वाला कन्वेंशन हॉल का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए पीडीए को डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिए। प्रदेश के सभी जिलों में जमीन माफिया से खाली कराकर प्रयागराज की तरह गरीबों के आवास बनवाए जाएंगे। साथ ही पत्रकारों, अधिवक्ताओं और चिकित्सकों के लिए आवास बनाए जाएं।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि अब कोई माफिया किसी गरीब को परेशान नहीं कर सकता। 2017 से पहले माफिया गरीबों की जमीन पर कब्जा करते थे। हमारी सरकार में लगातार माफियाओं पर कार्रवाई हो रही है। आज गरीबों को प्रधानमंत्री आवास मिल रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश में 54 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास मिला है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डा। रीता बहुगुणा जोशी और पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Post

Pushkar Singh

सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं : पुष्कर सिंह धामी

Posted by - March 31, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा है कि चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) के माध्यम…
Tablet

केंद्र और प्रदेश की सभी जरूरी योजनाओं की जानकारी से लैस होंगे स्मार्टफोन और टैबलेट

Posted by - October 5, 2022 0
लखनऊ। भारत में 5जी टेक्नोलॉजी (5G Technology) लॉन्च होते ही देश इंटरनेट क्रांति के नये युग में प्रवेश कर चुका…

शहिद मेजर की पत्नी के हौसले को सलाम, लेफ्टिनेंट बन दी थी पति को श्रद्धांजलि

Posted by - August 3, 2019 0
लखनऊ डेस्क। उग्रवादियों के हमले में आर्मी मेजर प्रसाद महादिक, अरुणाचल प्रदेश के तवांग में पोस्टेड थे, जहां दिसंबर 2017…