CM Yogi

माफिया अतीक से मुक्त भूमि पर बने आवासों का सीएम योगी ने किया लोकार्पण, लाभार्थियों को सौंपी चाबी

86 0

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गयी जमीन पर बने आवास की चाॅबी गरीबोें को सौंपी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों से संवाद भी किया। मुख्यमंत्री ने 767.76 करोड़ की 226 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी इस अवसर पर किया।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश सरकार के मंत्री नन्द गोपाल नन्दी भी उपस्थित हैं। मुख्यमंत्री ने बच्चों को बिस्कुट और चाॅकलेट वितरण किया और परिसर में वृक्षारोपण किया।

लूकरगंज के लीडर प्रेस मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गयी जमीन पर गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास बनाये गये हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत तैयार 76 गरीब परिवारों को आज आवास मिला है। प्रयागराज की धरती पर यह ऐतिहासिक काम हुआ है। शुक्रवार को सीएम योगी हाथों से आवास की चाबी पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे।

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि पहले की सरकार माफियाओं के साथ खड़ी थी वर्तमान भाजपा सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। सरकार ने गरीबों को आवास देकर उनके जीवन में सुधार लाने का प्रयास किया है और यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में 10 हजार लोगों की क्षमता वाला कन्वेंशन हॉल का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए पीडीए को डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिए। प्रदेश के सभी जिलों में जमीन माफिया से खाली कराकर प्रयागराज की तरह गरीबों के आवास बनवाए जाएंगे। साथ ही पत्रकारों, अधिवक्ताओं और चिकित्सकों के लिए आवास बनाए जाएं।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि अब कोई माफिया किसी गरीब को परेशान नहीं कर सकता। 2017 से पहले माफिया गरीबों की जमीन पर कब्जा करते थे। हमारी सरकार में लगातार माफियाओं पर कार्रवाई हो रही है। आज गरीबों को प्रधानमंत्री आवास मिल रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश में 54 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास मिला है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डा। रीता बहुगुणा जोशी और पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Post

CM Dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि

Posted by - April 27, 2024 0
मुरादाबाद। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) शनिवार को मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा स्थित रतुपुरा गांव में मुरादाबाद लोकसभा…
CM Dhami

सीएम धामी ने किया पौधारोपड़, स्कूली बच्चों को बांटे जूट के बैग

Posted by - June 5, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) एवं वन मंत्री  सुबोध उनियाल ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री…
कमल हासन

युवाओं के सवालों को दबाना, लोकतंत्र के खतरे का संकेत: कमल हासन

Posted by - December 17, 2019 0
नई दिल्ली। दक्षिण भारतीय अभिनेता व मक्‍कल निधि मैय्यम (एमएनएम) के अध्‍‍‍‍‍यक्ष कमल हासन ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर…