लोकभवन में अटल की प्रतिमा का अनावरण

लखनऊ: पीएम मोदी ने लोकभवन में किया अटल की प्रतिमा का अनावरण

614 0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की 95वीं जयंती पर स्वर्गीय अटल की प्रतिमा का अनावरण किया। बता दें कि जयपुर में बनवायी गई इस कांस्य प्रतिमा के निर्माण में 89.60 लाख रुपये की लागत आई है। मूर्ति को बनाने में करीब एक वर्ष का समय लगा है। यह प्रतिमा प्रदेश के संस्कृति विभाग ने निर्मित करवाई है। अटल बिहारी वाजपेई लंबे समय तक लखनऊ से सांसद रहे। यहां के लोगों का उनसे विशेष लगाव रहा है। आज उनकी आज है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सीजी सिटी में अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल यूनीवर्सिटी का शिलान्यास किया

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने सीजी सिटी में अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल यूनीवर्सिटी का शिलान्यास किया। प्रदेश सरकार ने इस विश्वविद्यालय के लिए 50 एकड भूमि हस्तांतरित करने का निर्णय किया है। इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा और अन्य मंत्रीगण भी मौजूद हैं।

हरियाणा की 23 साल की बेटी ने पाया वो मुकाम, जब देखती रह गई दुनिया 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे। यहां से वह एमआई-17 हेलीकाप्टर से लामर्टीनियर कॉलेज मैदान हेलीपैड पर उतरे और फिर सड़क मार्ग से लोकभवन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। राजधानी में करीब सवा दो घंटे रहने के बाद प्रधानमंत्री फिर एमआई 17 हेलीकाप्टर से वापस अमौसी एयरपोर्ट जाएंगे और वहां से 4.40 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Post

काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज

कॉल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज में अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन

Posted by - February 9, 2020 0
लखनऊ। काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज ने रविवार को अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में लगभग 10 विद्यालयों के 150…
नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन

लखनऊ ट्रैफिक जाम से हो मुक्त , नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने तय की डेटलाइन

Posted by - January 14, 2020 0
लखनऊ। नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन की अध्यक्षता में मंगलवार को राजधानी स्थित स्थानीय निकाय निदेशालय में लखनऊ स्मार्ट सिटी…