लखनऊ पुलिस ने बच्चों को दी दीपावली की मुस्कान

57 0

दीपावली के शुभ अवसर पर सामाजिक संस्था चेतना (चाइल्डहुड एन्हांसमेंट थ्रू ट्रेनिंग एंड एक्शन) HCL फाउंडेशन के सहयोग से लखनऊ के 6 स्थानों में करीब 650 बच्चों को दीवाली का उपहार दिया गया।

बच्चों ने बहुत ही उत्साह से साथ दीवाली के कार्यक्रम में भाग लिया इसके साथ ही  गुरुकुल के हर सेंटर पर बच्चो ने रंगोली, ड्राइंग व रंगारंग कार्यक्रम किये ।

लखनऊ पुलिस ने बच्चों को दी दीपावली की मुस्कान

 

गुरुकुल के सभी लोकेशन पर नज़दीकी थाना के थाना प्रभारी, कॉन्स्टेबल, अन्य पुलिसकर्मी व  भी  इस दीपावली सेलीब्रेशन में शामिल हुए  इस क्रम में मड़ियांव गुरुकुल सेंटर पर जानकी पुरम थाने से ध्रुव कुमार, पुरनिया सेंटर पर थाना अलीगंज से कॉन्स्टेबल सुनील कुमार और नवीता यादव उपस्थित रही श्रम विहार नगर गुरुकुल सेंटर में मवैया थाने से सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह और आरक्षी नितिन कुमार व डी के यादव उपस्थित रहे, और गुरुकुल के विनायक पुरम सेंटर पर विकास नगर थाने से सब इंस्पेक्टर डी के तिवारी व कांस्टेबल रमेश कुमार उपस्थित रहे इसके साथ ही लवकुश नगर सेंटर पर प्राथमिक विद्यालय गाजीपुर बसतौली की शिक्षिका श्री मती आरती सिंह ने बच्चों को उपहार दिए व इनके साथ दीवाली सेलीब्रेशन किया।

इन सभी पुलिस ऑफिसर ने बच्चों को सम्बोधित कर उनका मनोबल बढ़ाया और इको फ़्रेंडली दीवाली मनाने के कई तरीके बताए और सभी ने अपने हाथो से ही बच्चों को उपहार  भी दिए ।

इस कार्यकम को कोरोना गाइड लाइन के मानकों का पालन करते हुए किया गया , ताकि बच्चें पूरी सुरक्षा के साथ दीवाली का पर्व धूमधाम से मना सके।

चेतना संस्था के निर्देशक संजय गुप्ता जी ने कहा कि दीपावली खुशियों का पर्व है और बच्चों के मुस्कान के बिना ये पर्व अधूरा रहता है। बच्चा चाहे सड़क पर हो, कामकाज़ी हो, स्लम में रहता हो, या अच्छे घरों में बच्चों के अधिकार हर जगह एक जैसा ही है।

Related Post

मंदिर-मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट 9 सितंबर को सुनाएगी अपना फैसला!

Posted by - September 1, 2021 0
वाराणसी के ज्ञानवापी स्थित स्वयं-भू भगवान विश्वेश्वर नाथ मंदिर-मस्जिद विवाद के मामले पर मंगलवार को सुनवाई कर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला…

अपराध से तौबा करते हुए चार गैंगस्टर हाथ उठाकर पहुंचे थाने, एनकाउंटर में ढेर होने का डर

Posted by - August 9, 2021 0
उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में गिरफ्तारी के डर और कानूनी कार्रवाई के दबाव में आकर चार गैंगस्टर शनिवार को…

प्रयागराज में शौच के लिए गई नाबालिग के साथ गैंग रेप, बेहोशी की हालत में मिली

Posted by - June 30, 2021 0
संगम नगरी प्रयागराज में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। करछना थाना क्षेत्र…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *