लखनऊ पुलिस ने बच्चों को दी दीपावली की मुस्कान

124 0

दीपावली के शुभ अवसर पर सामाजिक संस्था चेतना (चाइल्डहुड एन्हांसमेंट थ्रू ट्रेनिंग एंड एक्शन) HCL फाउंडेशन के सहयोग से लखनऊ के 6 स्थानों में करीब 650 बच्चों को दीवाली का उपहार दिया गया।

बच्चों ने बहुत ही उत्साह से साथ दीवाली के कार्यक्रम में भाग लिया इसके साथ ही  गुरुकुल के हर सेंटर पर बच्चो ने रंगोली, ड्राइंग व रंगारंग कार्यक्रम किये ।

लखनऊ पुलिस ने बच्चों को दी दीपावली की मुस्कान

 

गुरुकुल के सभी लोकेशन पर नज़दीकी थाना के थाना प्रभारी, कॉन्स्टेबल, अन्य पुलिसकर्मी व  भी  इस दीपावली सेलीब्रेशन में शामिल हुए  इस क्रम में मड़ियांव गुरुकुल सेंटर पर जानकी पुरम थाने से ध्रुव कुमार, पुरनिया सेंटर पर थाना अलीगंज से कॉन्स्टेबल सुनील कुमार और नवीता यादव उपस्थित रही श्रम विहार नगर गुरुकुल सेंटर में मवैया थाने से सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह और आरक्षी नितिन कुमार व डी के यादव उपस्थित रहे, और गुरुकुल के विनायक पुरम सेंटर पर विकास नगर थाने से सब इंस्पेक्टर डी के तिवारी व कांस्टेबल रमेश कुमार उपस्थित रहे इसके साथ ही लवकुश नगर सेंटर पर प्राथमिक विद्यालय गाजीपुर बसतौली की शिक्षिका श्री मती आरती सिंह ने बच्चों को उपहार दिए व इनके साथ दीवाली सेलीब्रेशन किया।

इन सभी पुलिस ऑफिसर ने बच्चों को सम्बोधित कर उनका मनोबल बढ़ाया और इको फ़्रेंडली दीवाली मनाने के कई तरीके बताए और सभी ने अपने हाथो से ही बच्चों को उपहार  भी दिए ।

इस कार्यकम को कोरोना गाइड लाइन के मानकों का पालन करते हुए किया गया , ताकि बच्चें पूरी सुरक्षा के साथ दीवाली का पर्व धूमधाम से मना सके।

चेतना संस्था के निर्देशक संजय गुप्ता जी ने कहा कि दीपावली खुशियों का पर्व है और बच्चों के मुस्कान के बिना ये पर्व अधूरा रहता है। बच्चा चाहे सड़क पर हो, कामकाज़ी हो, स्लम में रहता हो, या अच्छे घरों में बच्चों के अधिकार हर जगह एक जैसा ही है।

Related Post

संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, दशहरा को फूकेंगा पीएम मोदी और शाह का पुतला

Posted by - October 9, 2021 0
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने 15 अक्टूबर को पुतला फूंकने का ऐलान किया…
UP ATS

एटीएस का उन्नाव में छापा, एक व्यक्ति हिरासत में

Posted by - March 1, 2021 0
यूपी एटीएस ने उन्नाव के एक मकान में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि उसके पास से आधा दर्जन से अधिक पासपोर्ट बरामद हुए हैं। हिरासत में लिया गया व्यक्ति किराये के घर में रह रहा है। उससे एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में देर रात तक कुछ और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने की जानकारी मिली है। 15 साल बच्ची का हुआ अपरहण, तीन घंटे बाद बदमासो ने छोड़ा उन्नाव में एक व्यक्ति से कई पासपोर्ट बरामद होने के मामले में एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी ने बताया कि एक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। ये बड़ा मामला हो सकता है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद कुछ कहना उचित होगा। एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से लगी…
कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : सीएम योगी की बैठक शुरू, स्कूल-कॉलेज के बंद करने का ऐलान संभव

Posted by - March 13, 2020 0
लखनऊ। यूपी में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार सर्तक हो गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री…