CM Yogi

विशेष संचारी अभियान की रैली को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

252 0

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर (Gorakhpur) पहुंचे। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सभागार में सीएम योगी (CM Yogi) ने सुबह 10:30 बजे पूरे जुलाई माह संचालित होने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान और 16 से 31 जुलाई तक संचालित होने वाले दस्तक अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही विशेष संचारी अभियान की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

सीएम योगी ने कहा, हमारे जनप्रतिनिध के साथ गोरखपुर वासियों ने इस लड़ाई में बहुत साथ दिया था। इंसेफलाइटिस जैसी बीमारियों के नियंत्रण के लिए ही दस्तक अभियान चलाया जा रहा है। बीमारी से बचाव के लिए प्रयास करें लेकिन सही न हो तो भी तुरंत इलाज शुरू कर दें। झोलाछाप डॉक्टरों के पास न जाएं, सरकारी अस्पतालों में जाएं। दिमागी बुखार अभी भी 5% बच्चों को प्रभावित करता है, बीमारियों को रोकने और ठीक करने के लिए ‘दस्तक अभियान’ शुरू किया।

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के मुकाबले में नाथन लायन ने रचा इतिहास

इस कार्यक्रम का सूबे के सभी 75 जिलों में वर्चुअल प्रसारण किया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा, राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न रोग प्रचलित हैं। तपेदिक, मलेरिया जैसी कई बीमारियों को ठीक करने के लिए राज्य और केंद्र ने कई कदम उठाए हैं। अगर यूपी खुद को तपेदिक से मुक्त करता है, तो भारत को भी इससे जल्द छुटकारा मिलेगा। इस कार्यक्रम के बाद सीएम योगी लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

आज से बड़ी राहत, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में गिरावट

Related Post

Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ को देंगे मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ। में आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात देंगे। राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सुबह मुंशी…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने विभूति खंड स्थित 33 केवी उपकेंद्र का किया रात्रि में निरीक्षण

Posted by - May 5, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने भीषण गर्मी में लखनऊ वासियों को विद्युत…