CM Yogi

वन नेशन, वन इलेक्शन अभिनव पहल,लोकतंत्र की समृद्धि और उसकी स्थिरता होगी सुनिश्चितः सीएम योगी

162 0

लखनऊ। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने शुक्रवार एक सितंबर को वन नेशन, वन इलेक्शन (One Nation-One Election) के लिए एक कमेटी गठित कर दी है। इसके बाद से देश में वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर चर्चा तेज हो गई है। वहीं वन नेश वन इलेक्शन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

योगी (CM Yogi) ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन (One Nation-One Election) एक अभिनंदनीय प्रयास है। हमें ये जानकर प्रसन्नता है कि वन नेशन वन इलेक्शन के लिए जो कमेटी बनी है उसके अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को बनाया गया है।

वहीं सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि इस अभिनव पहल के लिए मैं यूपी की जनता की ओर से प्रधानमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ये आज चुनाव विकास की आवश्यकता है, बार-बार चुनाव कार्यों में बाधा पैदा करती है।

सीएम योगी ने अटल आवासीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को किया एडमिशन किट वितरण

चुनाव की प्रक्रिया को कम से कम 1.5 महीने का समय लगता है। इसके लिए आवश्यक है कि लोकसभा विधानसभा और अन्य सभी प्रकार के चुनावों का हम एक साथ आयोजन करें।

Related Post

Yogendra Upadhyay

UP GIS: डिजिटल अर्थव्यस्था वाला राज्य बना रहा उप्र : योगेन्द्र उपाध्याय

Posted by - February 10, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश को 2027 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य…
International Cricket stadium

अर्ध चंद्राकार स्टेडियम के अनोखे वास्तुशिल्प में डमरू, बेलपत्र और त्रिशूल देखेगी दुनिया

Posted by - September 21, 2023 0
वाराणसी। रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के बाद अब वाराणसी में बनने जा रहे नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium)…

केंद्रीय वित्तमंत्री ने किया ‘मिशन शक्ति’ आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का निरीक्षण

Posted by - August 21, 2021 0
लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ‘मिशन शक्ति’ (Mission Shakti) आधारित चित्रकला प्रतियोगिता…