AK Sharma

बाबा साहेब और पं. दीन दयाल उपाध्याय की विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है भाजपा: एके शर्मा

95 0

लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं उर्जा मंत्री (AK Sharma) ने मऊ की घोसी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के पक्ष में प्रचार करते हुए युद्धस्तर पर जनसभाएं कर रहे हैं। मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी बाबा साहब अंबेडकर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों और सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है। सामाजिक समरसता और बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय की भावना उन्हें आदर्श में से एक है। मंत्री जी ने कहा कि भाजपा की विचारधारा है बाबा साहब अंबेडकर के विचारधारा के बिल्कुल नजदीक है, वहीँ अन्य राजनीतिक दल उनके विपरीत है। मंत्री श्री शर्मा ने सपा पर हमला बोलते हुए है कहा कि सात पापों से बनी हुई है सपा, इनसे सावधान रहने कि जरूरत है।

मंत्री श्री शर्मा(AK Sharma) ने घोसी उपचुनाव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, प्रधानमंत्रीका सबका साथ, सबका विकास की राजनीतिक रणनीति समाज के पिछड़े और कमजोर वर्गों के साथ है। वहीँ दूसरी तरफ ऐसी ताकते हैं जो यहां चुनाव में उतरी हुई है, उनके काम सिर्फ अपनों का साथ और अपना विकास करना है। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि आजकल एक विशेष रूप से नया फ्रॉड गठबंधन बना हुआ है इं.डि.या., उसमें हम सिर्फ एक घटक की बात करेंगे जो इस चुनाव में हमारे सामने है। मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि बाबा साहब अंबेडकर, पं. दीनदयाल दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की विचारधारा के बिलकुल विपरीत है। मत्री जी (AK Sharma) ने कहा, आपने सुना ही होगा कि मानव शरीर को पांच तत्वों से बना हुआ है, “छिति जल पावक गगन समीरा। पंच रचित अति अधम सरीरा” वैसे ही आपने अपने संस्कारों में, अपनी संस्कृति में या भी सुना होगा कि अपने देश में सात नदियों की पूजा होती है जिनको “सप्त सिन्धु” कहते हैं, सात ऋषियों की पूजा होती हैं उन्हें “सप्त ऋषि” कहते हैं। सात रंगों की प्रधानता मानी जाती है जिन्हें “सप्त रंग” बोलते हैं। वैसे ही समाजवादी पार्टी जिन सात चीजों से बनी हुई है, उन्हें हम सप्त पाप भी कह सकते हैं। इन्हीं सात पापों से सपा (स+पा = सपा) बनीं हुई है।

मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)ने समाजवादी पार्टी के पापों को गिनाते हुए जनता को आगाह किया कि अगर आपने इनका साथ दिया तो यही सात पापों के दम पर यह आपको विकास की मुख्य धारा से दूर कर देंगे। मत्री श्री शर्मा ने गिनाये समाजवादी पार्टी (सपा) के सात पाप :

1. पहला पाप यह है समाजवादी पार्टी की जैसी सोच है, उसमें अगर किसी महत्वपूर्ण पद पर कोई बैठता है, तो वह उनके परिवार का ही सदस्य बैठेगा। चाहे वो मुख्यमंत्री बने, सांसद बन सकता है, विधायक बन सकता है या किसी भी बड़े पद पर आसीन हो।

2. दूसरा पाप है इनको गलत और सही में फर्क करना नहीं आता है। हमारे संस्कार संस्कृति पुराण ग्रंथ सभी यही एक बात की शिक्षा देते हैं कि आप सही और गलत में फर्क करना सीखो। कहां कठोर, कहां मुलायम होना होना चाहिए इससे उनको फर्क नहीं पड़ता है। महिलाओं की इज्जत लूटी जाती है, तब भी इनको कोई फर्क नहीं पड़ता है। यहां तक कि उनके पूर्व नेता कहते थे कि बच्चों से गलती हो जाती है। और इस सोच का सबसे बड़ा उदाहरण वह है जब बहन जी की इज्जत राजधानी के वीआईपी गेस्ट हाउस में लूटने की कोशिश की थी।

केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पुरानी सरकारों की कमियों की पाट रही खाई: एके शर्मा

3. तीसरा पाप है शिक्षा का अवमूल्यन। प्रदेश में 90 का दशक में जब सपा की सरकार आई तब से ही शिक्षा का अवमूल्यन शुरू हुआ। न सड़क बनाना, न कुछ कोई विकास करना यह सब तो फिर भी ठीक था, लेकिन उन्होंने जो उत्तर प्रदेश के अनुभव का, टैलेंट का का अवमूल्यन किया है, शिक्षा का अवमूल्यन किया है उसकी वजह से हमारे आपके बच्चे, भाई अच्छे स्कूल में पढ़ने से वंचित हो गए, या यूं कहिये कि अच्छे स्कूल ए खोजने से भी नहीं मिलते थे। इन्होने सेल्फ सेंटर करके, नक़ल को बढ़ावा देकर उत्तर प्रदेश को और हमारे आने वाली पीढ़ी को लंबे समय तक भुगतने को मजबूर कर दिया।

4. इनका चौथ पाप है कि आप जैसे नौजवान बनारस जाते हैं, पढ़ने उच्च शिक्षा के लिए गोरखपुर जाते हैं, प्रयागराज जाते हैं और वहां इस आशा के साथ जाते हैं कि हम मेहनत करेंगे और हम आईएएस-पीसीएस की परीक्षा में मेहनत करके पेपर अच्छा लिखा है। तो हम भी एसडीएम-जिला अधिकारी बन सकते हैं। लेकिन उन्होंने अपना शासन आते ही एक ऐसी व्यवस्था खड़ी करी जिसमें मात्र उनके परिवार के ही लोग नौकरी पा सके। अच्छे पदों पर बैठ सके, उनके परिवार में एक लिस्ट चाचा के घर से जाती थी, एक चाचा के घर से जाती थी। लोक सेवा आयोग के उत्तर प्रदेश एक भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था और आप जैसे नौजवानों की मेहनत तो पानी फेर जा रहा था।

5. इनका पांचवा पाप, उनके परिवार के सदस्य आजमगढ़ से सांसद हुआ करते थे, आजमगढ़ को जिसने इनको लोकसभा तक पहुंचा, मुख्यमंत्री बना कर भेजा, मगर इन्होंने इस मंडल में आज तक कुछ नहीं किया। इतनी बार सांसद-विधायक चुनकर के आजमगढ़ से गए, लेकिन काम काम सारा इटावा में हो रहा था, वो गरजते यहाँ थे और बरसाते इटावा में थे।

6. इनका छठ पाप भ्रष्टाचार है। उनकी सरकार में भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं थी। चाचा हो या चाची, भाभी हो चाहे भतीजा, सब अपनी-अपनी दुकान खोल करके बैठे थे। छोटे से लेकर के सभी बड़े काम उनकी दुकानों पर गए बिना नहीं हो पता थे। एक गरीब को प्रधानमंत्री आवास लेना हो, घर चलाने के लिए राशन लेना तो भी उनकी दुकानों पर जाना पड़ता था। जहाँ हर काम का रेट फिक्स था। उनकी सरकार का फैला हुआ भ्रष्टाचार का साम्राज्य आज धीमे-धीमे खत्म हो रहा है। मगर आज भी कुछ उनके बैठे हुए ठेकेदार हैं, जिन्होंने हजारों-करोड़ों रुपए कमाए हैं आज उनको बड़े-बड़े पैसे देकर के चुनाव लाडवा रहे हैं।

7. सातवां पाप माफिया और गोंडों को संरक्षण देना है। कहीं और मत जाइए यही मऊ जिला ही साक्षी है कि माफिया और गुंडों को संरक्षण देकर निर्दोष लोगों की हत्याएं होती थी। याद होगा आपको एक ब्राह्मण के साथ दो दलितों की हत्या कर दी गई थी, एक महिला को भट्टी में झोंक दिया गया था। इस प्रकार का शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना और गुंडे गुंडागर्दी की ताकत का नंगा नाच जो समाजवादी पार्टी के शासन में हुआ है वह आज तक कभी नहीं हुआ।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने इस प्रकार सपा के सप्त पाप को गिनाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी भीमराव अंबेडकर की विचारधारा है उसे बिल्कुल विपरीत है। इनका साथ बिल्कुल भी मत भी लीजिएगा। इनका साथ देने का मतलब, नाग को दूध पिलाने जैसा है। अगर हम इनको मजबूत करते हैं, तो अपना ही जीवन असुरक्षित कर लेंगे। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की सरकार है सबका साथ, सबका विकास, महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बालिकाओं की शिक्षा पर पूरी तरीके से कम कर रही है।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सरकार में आप सभी को आवास मिला, मुफ्त राशन मिला, उज्जवला योजना अंतर्गत रसोई गैस मिली है। वहीं रक्षा बंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री ने आप सभी माताओं-बहनों को गैस सिलेंडर के दामों में छूट का तोहफा दिया है। उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर में प्रति सिलेंडर 400 रूपये की छूट दी है। जिससे आपके दैनिक खर्चों में कमी आएगी। मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि यह दारा सिंह चौहान की लड़ाई नहीं, यह लड़ाई अच्छाई और बुराई की है। अगर आप गुंडों और मावलियों की पार्टियों को मजबूत करेंगे, तो आप भी कमजोर हो जाएंगे। जिस तरह बाबा अंबेडकर ने लड़ाई ली थी, हम भी आपके लिए और आपके अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे और आपको एक अच्छे कल के साथ मजबूत बनायेंगे।

Related Post

CM Yogi

विद्यालयों में सुविधाओं के साथ ही कार्यक्रमों की प्रगति परखेगी योगी सरकार

Posted by - July 1, 2023 0
लखनऊ। ग्रीष्मकालीन अवकाश के स्कूल खुलने से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) तैयारियों में जुट गयी है। सरकार ने…
cm yogi

पुलिस की कार्यवाहियों से समाज के सभी वर्गों में सुरक्षा की भावना सुदृढ़ हुई: सीएम योगी

Posted by - October 27, 2022 0
फरीदाबाद (हरियाणा)/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने हरियाणा के सूरजकुंड में सुदृढ़ कानून व्यवस्था के यूपी मॉडल के बारे…

देश के विकास के लिए स्वामी विवेकानंद चाहिए, जिन्ना नहीं : संबित पात्रा

Posted by - November 16, 2021 0
भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि चुनावों के समय अखिलेश यादव प्रदेश में जिन्ना को ले…