CM Yogi

जल्द दो-दो एक्सप्रेसवे से जुड़ने वाला शहर होगा अमरोहा: योगी

86 0

अमरोहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजन ही यूपी का मिशन है। अमरोहा बहुत जल्द ही दो दो एक्सप्रेसवे से जुड़ने वाला जिला बनने जा रहा है। यहां का तिगरी मेले को हमने राज्य मेले का दर्जा दिया है। अब अमरोहा गुंडे, बदमाश, अपराधी और उपद्रवों की नहीं, महोत्सव की भूमि बन चुकी है। आपने ढोलक बजाकर अपनी प्राचीन कला को ऊंचाई दी है तो हमने भी ढोलक बजाकर माफिया को रसातल में पहुंचाने का काम किया है। ऐसा तब संभव हो सका है, जब डबल इंजन की ताकत के साथ विकास और कानून व्यवस्था के कार्यों को आगे बढ़ाया जा रहा है। अब समय आ गया है, जब नगर निकाय के ट्रिपल इंजन को भी जोड़कर इस यात्रा को बुलेट ट्रेन की स्पीड से आगे बढ़ाया जाए। यूपी में आज नो कर्फ्यू, नो दंगा, सब चंगा वाली स्थिति है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को जोया रोड स्थित निर्माणाधीन पुलिस लाइन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

कभी उपद्रव और दंगों के लिए जाना जाता था अमरोहा

भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि अमरोहा मां गंगा के पावन तट पर स्थित प्रदेश के अत्यंत उर्वरा जनपदों में से है। ये अपनी विशिष्ट कलाकृति के लिए विख्यात है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन मां गंगा के पावन तट पर लगने वाला तिगरी मेला, डबल इंजन सरकार की में राज्य मेले का दर्जा प्राप्त कर चुका है। कभी ये जनपद उपद्रव और दंगों के लिए जाना जाता था। आज इसकी पहचान उत्सवों के लिए बन चुकी है। शासन की योजनाओं का लाभ सभी को बिना किसी भेदभाव के मिल रहा है।

अमरोहा नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने वाला है

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि पिछली बार मैंने यहां के चीनी मिलों के विस्तारीकरण के लिए कहा था। अब तो उसके लिए पैसा भी आवंटित हो चुका है। हमने आपकी कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने का वादा किया था, आज गंगा एक्सप्रेसवे अमरोहा से होकर गुजरने जा रहा है। यहां से मेरठ, दिल्ली, लखनऊ व प्रयागराज की दूरी को ये एक्सप्रेसवे कम करने वाला होगा। इसके अलावा एक नया एक्सप्रेसवे गोरखपुर से शामली तक भी अमरोहा से ही होकर गुजरने वाला है। ये जनपद नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने वाला है।

पर्व और त्योहारों पर होती है पुष्पवर्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश में कर्फ्यू नहीं, कांवड़ यात्रा चलती है। आज कोई किसी महोत्सव पर रोक नहीं लगा सकता है। पर्व और त्योहारों पर पुष्पवर्षा होती है। दंगाइयों के साथ सख्ती से निपटने का काम होता है। अमरोहा में सरकार ने अनेक योजनाएं दी हैं। विकास के लिए पैसे की आज कोई कमी नहीं है।

माफिया और अपराधी अब अतीत हो गए, यूपी में भयमुक्त माहौल: सीएम योगी

जो पैसा दिल्ली और लखनऊ से आए, वो गरीब और नौजवानों के काम आ सके इसके लिए मैं आप से अपील करने आया हूं। पिछली सरकारों ने आपके लिए पहचान का संकट खड़ा किया था। आज यूपी उत्तम कानून व्यवस्था और निवेश के बेहतरीन गंतव्य के रूप में जाना जा रहा है। प्रदेश में 35 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव आया है। इसके बाद एक करोड़ से अधिक नौजवानों को रोजगार मिलने जा रहा है।

हमें स्मार्ट और सेफ सिटी चाहिए

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि क्या हमें सपा बसपा सरकार के समय की तमंचे वाली सरकार चाहिए, जिससे वो रंगदारी और गुंडा टैक्स वसूला करते थे। तब शोहदों का आतंक था। हमें तो हाथ में टैबलेट और स्मार्टफोन लेकर तकनीक से लैस नौजवान चाहिए, स्मार्ट और सेफ सिटी चाहिए। मैं इसी के लिए आपसे अपील करने आया हूं।

उपद्रव नहीं उत्सव प्रदेश है हमारा, अब माफिया का नहीं महोत्सव का प्रदेश है हमारा: योगी

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र सिसोदिया, प्रभारी मंत्री संजय सिंह गंगवार, जिलाध्यक्ष ऋषिपाल नागर, जिला प्रभारी डॉ विकास अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष, सभी विधायकगण के अलावा पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, निकाय चुनाव प्रभारी विमला सोलंकी, नगर पालिका प्रत्याशी शशि जैन के अलावा नगर निकायों के अध्यक्ष पद के प्रत्याशीगण मौजूद रहे।

Related Post

Pushkar Singh Dhami

सौहार्द पूर्ण माहौल को बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं: सीएम धामी

Posted by - April 23, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि (Uttarakhand Devbhoomi) के साथ-साथ सैनिक बाहुल्य…