सिप्रमी

सिप्ला ने ‘कोविड-19’  के उपचार के लिए बाजार में उतारी ‘ सिप्रमी’

207 0

मुम्बई। भारतीय दवा निर्माता कंपनी सिप्ला ने ‘कोविड-19’ के संक्रमितों के उपचार के लिए सिप्रमी के ब्रांड नाम से जेनेरिक दवा बाजार में उतारी है।

एंटी-वायरल दवा रेमडेसिविर के जेनेरिक संस्करण को भारत में सिप्रेमी नाम से लॉन्च करने की घोषणा

सिप्ला लिमिटेड ने रविवार को प्रायोगिक एंटी-वायरल दवा रेमडेसिविर के जेनेरिक संस्करण को भारत में सिप्रेमी नाम से लॉन्च करने की घोषणा की है। रेमडेसिविर कोविड-19 संक्रमण के मरीजों के लिए अमेरिकी नियामक एफडीए से स्वीकृत एकमात्र आपातकालीन प्रयोग योग्य दवा है।

RIL 150 अरब डॉलर की बाजार हैसियत वाली पहली भारतीय कंपनी बनी, रचा इतिहास

कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए हाल ही में गिलीड साइंसेज को रेमिडिसिविर के इस्तेमाल की अनुमति दी थी

कंपनी ने बताया कि यूस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूस एफडीए) ने इमरजेंसी यूज ऑथोराइजेशन (ईयूए) जारी करते हुए अस्पताल में भर्ती कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए हाल ही में गिलीड साइंसेज को रेमिडिसिविर के इस्तेमाल की अनुमति दी थी। सिप्ला द्वारा लांच की गयी दवा सिप्रमी इसी रेमिडिसिविर दवा का जेनेरिक संस्करण है। गिलीड साइंसेज ने ही सिप्ला को जेनेरिक संस्करण के उत्पादन और विपणन का लाइसेंस प्रदान किया है।

भारतीय औषधि महा नियंत्रक (डीसीजीआई) ने सिप्रमी के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी

भारतीय औषधि महा नियंत्रक (डीसीजीआई) ने सिप्रमी के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। सिप्ला ने बताया कि वह आपदा प्रबंधन योजना के तहत सिप्रमी दवा के इस्तेमाल के लिए प्रशिक्षण देगी। जिन मरीजों पर यह दवा इस्तेमाल होगी, उन्हें सहमति के लिए एक फॉर्म भरना होगा। इस दवा की आपूर्ति सरकारी माध्यम से होगी और इसे दवा की दुकानों में भी खरीदा जा सकेगा। बता दें कि इससे पहले दवा कंपनी हेटेराे ने भी रेमिडिसिवर का जेनेरिक संस्करण कोविफोर के ब्रांड नाम से लाँच किया है।

सिप्ला के प्रबंध निदेशक और वैश्विक सीईओ, उमंग वोहरा ने कहा, हमने कोविड-19 महामारी से प्रभावित लाखों जिंदगियों को बचाने के सभी संभावित उपायों को तलाशने में निवेश किया है, और यह लॉन्च इस दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। जोखिम प्रबंधन योजना के हिस्से के रूप में सिप्ला इस दवा के इस्तेमाल पर मरीज के सहमति दस्तावेज लेगी, पोस्ट मार्केटिंग सर्विलांस कराएगी और साथ ही भारतीय मरीजों पर एक चौथे चरण का क्लीनिकल ट्रायल भी कराएगी।

Loading...
loading...

Related Post

महा विकास अघाड़ी विधायक दल का नेता उद्धव ठाकरे

महा विकास अघाड़ी विधायक दल का नेता उद्धव ठाकरे को चुना गया

Posted by - November 26, 2019 0
मुंबई। शिवसेना नेता-एकनाथ शिंदे ने शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन को ‘महाविकास अगाड़ी ‘का नाम दिया। एनसीपी नेता नवाब मलिक और कांग्रेस…
महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण

महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण के खिलाफ SC पहुंची शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस!

Posted by - November 23, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शनिवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी…
पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय

लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने गिनाई अपनी प्राथमिकता

Posted by - January 15, 2020 0
लखनऊ। लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर बनकर इतिहास रचने वाले सुजीत पांडेय ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने…