Bank

5-डे वीक की मांग को लेकर कर्मचारी करेंगे हड़ताल, 3 दिन बैंक रहेंगे बंद

277 0

नई दिल्‍ली: इस महीने सरकारी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल (Bank Strike) पर जा सकते हैं। कर्मचारियों ने 27 जून को हड़ताल की चेतावनी दी है। 9 बैंक यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) ने कहा है कि सरकार ने अगर उनकी मांग नहीं मानी तो बैंक कर्मचारी (Bank employee) एक दिन कामकाज बंद रखेंगे। अगर कर्मचारी हड़ताल करते हैं तो लगातार 3 दिन बैंक बंद रहेंगे, क्‍योंकि 25 को महीने का चौथा शनिवार और 26 को रविवार होने के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन लंबे समय से बैंकों में 5 दिन का सप्‍ताह लागू करने की मांग कर रही है। उनका कहना है कि बैंकों में सप्‍ताह में सिर्फ पांच दिन काम होना चाहिए। प्राइवेट सेक्‍टर की अधिकांश बड़ी कंपनियों में यह नियम लागू है। यूएफबीयू ने अब कहा है कि 5 दिन काम और पेंशन संबंधी उनकी मांगें अगर सरकार ने नहीं मानीं तो सरकारी बैंकों के कर्मचारी 27 जून को हड़ताल पर रहेंगे।

9 बैंक यूनियन UFBU में शामिल हैं

मनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) देश के 9 बैंक यूनियनों का एक संयुक्त संगठन है। इसके अलावा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (AIBOC), ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी एसोसिएशन (AIBEA) और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर ने भी हड़ताल में शामिल होने की बात कही है।

केंद्र सरकार का किसानो को बड़ा तोहफा, फसलों पर बढ़ाया …

AIBEA के जनरल सेक्रेटरी सीएच वेंकटचलम ने यूएफबीयू की बैठक के बाद कहा कि उनकी मांगों में सभी पेंशनभोगियों के लिए पेंशन योजना में संधोशन, राष्ट्रीय पेंशन योजना को खत्म करना और सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना शामिल है। AIBOC की महासचिव सौम्या दत्ता ने कहा अगर सरकार बैंक कर्मचारियों की मांगें नहीं मानती है तो देशभर के करीब 7 लाख बैंक कर्मचारी 27 जून को हड़ताल पर रहेंगे।

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए ट्राई करें ये टिप्स

Related Post

CM Dhami

धामी ने मां भगवती की पूजा कर प्रदेश की खुशहाली की प्रार्थना

Posted by - April 9, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने हिन्दू नववर्ष व चैत्र नवरात्रि पर अपने शासकीय आवास पर मां आदिशक्ति भगवती की विधि-विधान…
jaya bacchan in Bangal

ममता बनर्जी अकेले ही सभी अत्याचारों के ख़िलाफ़ लड़ रही हैं : जया बच्चन 

Posted by - April 5, 2021 0
कोलकाता। हाईप्रोफाइल टॉलीगंज सीट पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का मुकाबला टीएमसी प्रत्‍याशी अरूप विश्वास से है। जया बच्‍चन टीएमसी…