Cinemas business

अब फिर पटरी पर लौटेगा सिनेमाघरों का बिजनेस , गाइडलाइंस जारी

1067 0

नई दिल्ली। कोरोना के कारण प्रभावित सिनेमाघरों (Cinemas business) का बिजनेस अब फिर पटरी पर लौटने जा रहा है। देश भर में पूरी क्षमता के साथ एक फरवरी से सौ प्रतिशत सीटें भरकर सिनेमाघरों का संचालन हो सकता है। गृहमंत्रालय की मंजूरी के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गाइडलाइंस भी जारी कर दी है।

सिनेमाघरों (Cinemas business) को इस दौरान कोविड 19 प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन करना होगा। एंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य है। दो शो के बीच कुछ गैप रहेगा, जिससे आने और जाने वालों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हो सके। यह जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर रविवार को अपने आवास पर फिल्म स्क्रीनिंग से जुड़ी नए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) के बारे में दी।

‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ 26 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज

उन्होंने कहा, एक फरवरी से सारे सिनेमाघर में जितनी सीटें हैं, उतने लोग सिनेमा का आनंद ले सकते हैं। हम ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने कहा कि दो शो के बीच में थोड़ा समय रहेगा। ताकि अचानक से भीड़ एकत्र न हो। सेनेटाइजेशन, कोविड प्रोटोकॉल की पूरी सावधानी बरतनी होगी। सिनेमा देखने वाले लोग वहां के स्टाल्स से खाद्य पदार्थ खरीदकर थियेटर में ले जा सकते हैं।

प्रकाश जावडेकर ने कहा कि वैसे तो ये बातें नॉर्मल हैं, लेकिन सिचुएशन एबनॉर्मल हो गई तो सारे बंधन आते गए और अब ये बंधन खत्म होने के कगार पर हैं। इसलिए ये सिनेमा हॉल सौ फीसदी क्षमता से चलेंगे। ये सिनेमा देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। लोग इसका स्वागत करेंगे। बता दें कि सौ फीसद क्षमता के साथ सिनेमाघरों को खोलने की बीते 27 जनवरी को गृहमंत्रालय ने मंजूरी दी थी। जिसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नई एसओपी जारी कर सूचना रविवार को सार्वजनिक की है।

Related Post

राजनाथ सिंह

पाकिस्तान भारत से आतंकवाद के सहारे लड़ रहा है छद्म युद्ध : राजनाथ सिंह

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड…
सपना चौधरी

सपना चौधरी का वेस्टर्न लुक सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, फैंस कर रहे हैं तारीफ

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी पूरे देश के लोगों के दिलों पर राज करती हैं। फैन्स सपना के डांस…
ज्ञान विज्ञान बाल मेला

सीएसआईआर-सीमैप में चार दिवसीय ज्ञान विज्ञान बाल मेला शुरू

Posted by - January 15, 2020 0
लखनऊ। सीएसआईआर-सीमैप में ज्ञान विज्ञान बाल मेला आयोजित किया जा रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ, अमेठी, बिजनौर, बाराबंकी,…
Remedisvir

उत्तराखंड: नकली रेमडेसिविर बनाने वाली फैक्ट्री पर दिल्ली क्राइम ब्रांच का छापा

Posted by - April 30, 2021 0
नई दिल्ली । देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार जारी है। इसी बीच उत्तराखंड के कोटद्वार में नकली रेमडेसिविर…