Cinemas business

अब फिर पटरी पर लौटेगा सिनेमाघरों का बिजनेस , गाइडलाइंस जारी

830 0

नई दिल्ली। कोरोना के कारण प्रभावित सिनेमाघरों (Cinemas business) का बिजनेस अब फिर पटरी पर लौटने जा रहा है। देश भर में पूरी क्षमता के साथ एक फरवरी से सौ प्रतिशत सीटें भरकर सिनेमाघरों का संचालन हो सकता है। गृहमंत्रालय की मंजूरी के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गाइडलाइंस भी जारी कर दी है।

सिनेमाघरों (Cinemas business) को इस दौरान कोविड 19 प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से पालन करना होगा। एंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य है। दो शो के बीच कुछ गैप रहेगा, जिससे आने और जाने वालों के बीच सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हो सके। यह जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर रविवार को अपने आवास पर फिल्म स्क्रीनिंग से जुड़ी नए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) के बारे में दी।

‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ 26 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज

उन्होंने कहा, एक फरवरी से सारे सिनेमाघर में जितनी सीटें हैं, उतने लोग सिनेमा का आनंद ले सकते हैं। हम ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने कहा कि दो शो के बीच में थोड़ा समय रहेगा। ताकि अचानक से भीड़ एकत्र न हो। सेनेटाइजेशन, कोविड प्रोटोकॉल की पूरी सावधानी बरतनी होगी। सिनेमा देखने वाले लोग वहां के स्टाल्स से खाद्य पदार्थ खरीदकर थियेटर में ले जा सकते हैं।

प्रकाश जावडेकर ने कहा कि वैसे तो ये बातें नॉर्मल हैं, लेकिन सिचुएशन एबनॉर्मल हो गई तो सारे बंधन आते गए और अब ये बंधन खत्म होने के कगार पर हैं। इसलिए ये सिनेमा हॉल सौ फीसदी क्षमता से चलेंगे। ये सिनेमा देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। लोग इसका स्वागत करेंगे। बता दें कि सौ फीसद क्षमता के साथ सिनेमाघरों को खोलने की बीते 27 जनवरी को गृहमंत्रालय ने मंजूरी दी थी। जिसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नई एसओपी जारी कर सूचना रविवार को सार्वजनिक की है।

Related Post

ममता बनर्जी पर न्यायपालिका की छवि खराब करने का आरोप, कलकत्ता हाईकोर्ट ने लगाया 5 लाख जुर्माना

Posted by - July 7, 2021 0
कलकत्ता हाईकोर्ट ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर न्यायपालिका की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 5 लाख…
Prof. Vinay Kumar Pathak

‘वन कंट्री वन डाटा’ पर भी कार्य करने की आवश्यकता: प्रो. विनय कुमार पाठक

Posted by - February 17, 2021 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में बुधवार को भारत की उच्च तकनीकी शिक्षा प्रणाली हेतु अभिनव और प्रगतिशील…