dhananjay singh

पूर्व MP धनंजय सिंह समेत चार लोगों पर Gangster Act के तहत आरोप तय

597 0

प्रयागराज। पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) पर प्रयागराज स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोप तय किए हैं। उनके साथ तीन अन्य लोगों पर भी आरोप तय किए गए हैं। बता दें कि शुक्रवार को पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) ने प्रयागराज स्थित एमपी एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

CM योगी की मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अंसारी की रानी सल्तनत माॅल धराशायी

प्रयागराज की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत चार लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोप तय किए हैं। सांसद के खिलाफ जौनपुर जिले के केराकत थाने में मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आपराधिक इतिहास के आधार पर धनंजय सिंह सहित चार लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था, जिस पर सुनवाई करते हुए उनपर आरोप तय किए गए हैं। बता दें कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने शुक्रवार को प्रयागराज स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या में आरोपी बनाए गए पूर्व सांसद धनंजय सिंह की तलाश में पुलिस दिल्ली, जौनपुर व लखनऊ में छापेमारी कर रही थी। पुलिस ने धनंजय को भगोड़ा घोषित कर उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। यही नहीं इनाम की राशि बढ़ाने के लिए डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखा था। शुक्रवार को पुलिस इनाम की राशि 25 से बढ़ाकर 50 हजार करने की तैयारी कर ही रही थी कि धनंजय सिंह ने सरेंडर कर दिया था।

खास बात यह है कि लखनऊ पुलिस ने पूर्व सांसद की संपत्तियों का ब्यौरा निकालकर प्रवर्तन निदेशालय और इनकम टैक्स को भेजा था। इन संपत्तियों को अपराधिक गतिविधियों से अर्जित करने का आरोप लगाकर पुलिस ने इन्हें जब्त करने के लिए पत्राचार किया था। पुलिस का शिकंजा कसता देखकर धनंजय ने दूसरे मामले में जमानत तुड़वाकर जेल जाना उचित समझा।

दूसरे जेल में शिफ्ट किया जाएगा धनंजय को

सूत्रों की माने तो एडीजी जेल आनंद कुमार ने धनंजय को नैनी से किसी और जेल में शिफ्ट करने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। एडीजी जेल ने अधिकारियों को तलब कर धनंजय को किस जेल में रखा जाए, इसके बारे में गहन चर्चा की। बहुत जल्द धनंजय को नैनी जेल से स्थानांतरित कर किसी अन्य जल में शिफ्ट किया जाएगा।

Related Post

कानपुर बूथ सम्मेलन में सपा बसपा और कांग्रेस पर जमकर बरसे शाह

Posted by - January 30, 2019 0
कानपुर। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार यानी आज बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने कानपुर पहुंचे। वहां पर…
CM Yogi Adityanath

भूमि अधिग्रहण मामले में सीएम योगी का एक्शन, गाजियाबाद की पूर्व DM सस्पेंड

Posted by - May 4, 2022 0
लखनऊ: गाजियाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की फिर बड़ी कार्यवाही 1. तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद निधि केसरवानी निलंबित…
CM Yogi paid tribute to Bharat Ratna Govind Ballabh

सीएम योगी ने प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री गोविंद बल्लभ को दी श्रद्धांजलि

Posted by - March 7, 2024 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत (Govind Ballabh Pant) की पुण्यतिथि…