IMA SCAM

IMA घोटाला : CBI ने छह लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

455 0
बेंगलुरु । सीबीआई ने आई मॉनेटरी एडवाईजरी (IMA) पोंजी घोटाला मामले में बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (BDA) के तत्कालीन कार्यकारी अभियंता सहित छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

सीबीआई ने आई मॉनेटरी एडवाईजरी (IMA) पोंजी घोटाले में छह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. IMA पर इस्लामिक बैंक के नाम पर करीब 30 हजार मुस्लिमों को चूना लगाने का आरोप है।

बता दें, IMA पर निवेशकों को धोखा देने का आरोप है। IMA ने निवेशकों को उनकी जमा राशि पर भारी रिटर्न देने का वादा किया था।

सीबीआई ने बेंगलुरु विकास प्राधिकरण के पूर्व कार्यकारी अभियंता के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। अभियंता ने IMA, जिसने लगभग 4,000 करोड़ रुपये का घोटाला किया है, को कर्नाटक के राजस्व विभाग से क्लीन चिट दिलाने के लिए 5 करोड़ रुपये लिए थे।

सीबीआई ने सत्र न्यायाधीश बेंगलुरु के समक्ष दायर अपनी चार्जशीट में, पूर्व-बीडीए कार्यकारी अभियंता पीडी कुमार, आईएमए ग्रुप के सीईओ और एमडी मोहम्मद मंसूर खान, कंपनी के निदेशक निजामुद्दीन अहमद, वसीम, नावेद अहमद, नजीर हुसैन, और कंपनी के नाम दाखिल किए हैं।

Related Post

DELHI FIRING CASE

फिल्मी अंदाज में कैदी को लेकर फरार हुए बदमाश, अस्पताल में हुई पुलिस बदमाशों की मुठभेड़

Posted by - March 25, 2021 0
नई दिल्ली। गुरु तेग बहादुर अस्पताल में कैदी को मेडिकल के लिए लाए पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने फायरिंग (Deilhi Police…
CM Dhami

देहरादून-सहारनपुर रेल मार्ग प्रारंभ हो, मुख्यमंत्री धामी ने रेल मंत्री से किया आग्रह

Posted by - April 4, 2023 0
देहरादून/नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) से शिष्टाचार भेंट…
cm dhami

सीएम धामी ने की कैंपटी को नगर पंचायत बनाने की घोषणा

Posted by - November 22, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को कैम्पटी में खेलकूद एवं सांस्कृतिक मेले में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री…