संसद की कार्यवाही

संसद में भाजपा- कांग्रेस ने जारी किया व्हिप, आज फिर हो सकता है घमासान

1024 0

नई दिल्ली।लोकसभा की कार्यवाही कई विधेयकों के चलते काफी अहम है। इसी बीच कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों ने अपने कुछ सांसदों को आज लोकसभा में पेश होने के लिए तीन-लाइन का व्हिप जारी कर दिया है। नागरिकता संशोधन विधेयक पर लोकसभा में आज पेश होने वाली संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की अंतिम रिपोर्ट भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना के अलावा चार विपक्षी दलों की सहमति नहीं है।

ये भी पढ़ें :-बीजेपी अध्यक्ष का शिवसेना के खिलाफ जंग का एलान, साथ लड़े तो ठीक वर्ना उखाड़ फेंकेंगे 

आपको बतादें कांग्रेस जहां लगातार राफेल मुद्दे पर हमलावर है, तो वहीं सरकार के मंत्री भी पलटवार करने में लगे हुए हैं। ऐसे में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान यह मुद्दा एक फिर गरम होने के आसार है।

ये भी पढ़ें :-अखिलेश के गढ़ पहुंचे सीएम, किया इतनी करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि राफेल को लेकर संसद में हंगामा तय माना जा रहा है। शुक्रवार को राफेल मुद्दे पर लोकसभा में लंबी-चौड़ी बहस चली।चर्चा के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया था।

ये भी पढ़ें :-सपा-बसपा से न हो गठबंधन, इसलिए बीजेपी कर रही सीबीआई का इस्तेमाल 

हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड को सरकार की तरफ से एक लाख करोड़ रुपये के प्रोक्यूरमेंट ऑर्डर पाइपलाइन में हैं। उनके इस दावे को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झूठा बताया और कहा कि वह सदन में अपने बयान के समर्थन में या तो कोई दस्तावेज पेश करें या फिर इस्तीफा दें।

ये भी पढ़ें :-बीजेपी के पूर्व मंत्री ने कहा- शाह-मोदी का जादू खत्म,इन नेताओं के हांथ में दी जाये कमान 

वहीँ एचएएल ने एक ट्वीट में कहा, ‘एचएएल को लेकर मीडिया में आई विभिन्न खबरों के मद्देनजर, यह स्पष्ट किया जाता है: एचएएल ने 962 करोड़ रुपए का ओवरड्राफ्ट लिया है। मार्च तक अनुमानित संग्रह से नगद की स्थिति में सुधार हो सकता है। एलसीए मैक1ए (83) और एलसीएच (15) अंतिम चरण में हैं।’

Related Post

लड़की को छेड़ना पड़ा महंगा, भाजपा सांसद प्रतिनिधि के बेटे को मार मारकर भीड़ ने पहुंचाया थाने

Posted by - July 30, 2021 0
मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में छेड़खानी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां भाजपा सांसद गुमान सिंह…