Deoghar

त्रिकूट पहाड़ियों पर बड़ा हादसा, रोपवे केबल टकराने से कई की मौत

280 0

देवघर: झारखंड के देवघर (Deoghar) जिले में बाबा बैद्यनाथ मंदिर (Baba Baidyanath Temple) के पास त्रिकूट पहाड़ियों (Trikoot hills) पर 12 रोपवे केबल कारों की एक-दूसरे से टकराने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 48 अन्य बीच में फंस गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है कि रविवार (10 अप्रैल) को आठ लोगों को निकाला गया, जिसमें 2 महिलाओं की इलाज के दौरान मौत हो गई।

अधिकारी के मुताबिक रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे हुई इस टक्कर में 10 पर्यटक गंभीर रूप से घायल हो गए और उनमें से एक की देर रात मौत हो गई। उन्होंने कहा कि वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर निकासी के लिए पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: माइक्रो डोनेशन कार्यक्रम का पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने फोन पर मीडिया को बताया कि “पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। रविवार रात से काम कर रहे एनडीआरएफ की एक टीम ने 11 लोगों को बचाया है। स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में मदद कर रहे हैं। घटना में दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनमें से एक कल देर रात उनकी मृत्यु हो गई। दुर्घटना के कारण के बारे में पूछे जाने पर, डीसी ने कहा कि पूरी जिला मशीनरी वर्तमान में निकासी अभ्यास में शामिल थी, और ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही जांच शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें: नकलंग धाम के नवनिर्मित भवन का सीएम धामी ने किया लोकार्पण

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी और विधानसभा अध्यक्ष ने की राज्यपाल से भेंट

Posted by - September 24, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) और विधानसभा अध्यक्ष ने शनिवार को राजभवन में विधानसभा में भर्तियां निरस्त करने और बेटी अंकिता…