Bihar

देश के कई हिस्सों में गर्मी ने लगाई आग, इस राज्य में बारिश ने मचाई तबाही

235 0

पटना: देश के कई हिस्सों में इन दिनों तेज धुप से लोग बेहाल तो वहीं दूसरी तरफ बिहार (Bihar) में आफत की बेमौसम बारिश (Rain) हो रही है। राज्य भर में मौसम की दो तरह की स्थिति बनी हुई है, जो अलग-अलग भाग में पुरवा और पछुआ के बहाव से आंधी पानी की परिस्थितियां तैयार हो सकती हैं वहीं उत्तरी बिहार में नमी युक्त पुरवैया हवा चल रही है जिसके चलते पूर्वी और पश्चिमी चंपारण से लेकर किशनगंज और अररिया तक बारिश का अनुमान है वहीं दक्षिण बिहार में पछुआ हवा चल रही है।

खड़ी फसलों का नुकसान

किशनगंज में बीते रविवार को अचानक से पोठिया और ठाकुरगंज प्रखंड में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने लगे जिससे की खेतों में खड़ी मक्का गेहूं और अनानास की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। किसान फसल को काटने की तैयारी में थे तभी प्रकृति के प्रकोप ने उन्हें बर्बाद कर दिया। आंधी से नुकसान का पदाधिकारी जायजा लेंगे।

यह भी पढ़ें: त्रिकूट पहाड़ियों पर बड़ा हादसा, रोपवे केबल टकराने से कई की मौत

रबी की फसल बर्बाद

बगहा में भी मौसम का असर देखने को मिला। यहां वाल्मीकिनगर में भारी बारिश और ओले गिरने के चलते गेहूं की खड़ी फसल बर्बाद हो गई। बगहा के वाल्मीकिनगर, सेमरा, चौतरवा और भैरोगंज के इलाके में गेहूं की फसल के साथ ही रबी की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है। वैसे असमय वर्षा से लोगों को तो राहत मिली है लेकिन किसानों की कमर तोड़ दी है।

यह भी पढ़ें: माइक्रो डोनेशन कार्यक्रम का पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

Related Post

Chamki Bukhar

चमकी बुखार से मचा त्राहिमाम, चपेट में दर्जनों बच्चे, एक की मौत

Posted by - April 14, 2022 0
मुजफ्फरपुर: बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में चमकी बुखार (Chamki Bukhar) के नाम से मशहूर एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम Acute Encephalitis…

मेघालय गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- किसानों को पिटवा रहे हरियाणा सीएम खट्टर

Posted by - August 30, 2021 0
करनाल में शनिवार को किसानों पर लाठीचार्ज हुआ। मामले में मेघालय गवर्नर सत्यपाल मलिक ने हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर…